Move to Jagran APP

MP Chunav 2018 प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुआ मतदान का बहिष्कार

MP Chunav 2018 इन मतदाताओं का आरोप है कि नेता वोट मांगते वक्त हाथ जोड़ते हुए आते हैं, लेकिन बाकी समय उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जाता।

By Arvind DubeyEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 12:51 PM (IST)
MP Chunav 2018 प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुआ मतदान का बहिष्कार
MP Chunav 2018 प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुआ मतदान का बहिष्कार

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, लेकिन कई जगहों पर मतदाताओं की नाराजगी भी खुलकर सामने आई। अपनी समस्याओं को लेकर इन लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। कुछ जगहों पर पूरा गांव बहिष्कार के समर्थन में खड़ा हुआ। मतदान से दूरी बनाने वाले इन मतदाताओं का कहना था कि वो लंबे समय से बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहे हैं, लेकिन कई बार गुहार लगाने के बाद भी उनकी सुनवाई किसी ने नहीं की है, इसलिए वह मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

loksabha election banner

मैहर विधानसभा के ग्राम पंचायत बेल्दरा गांव में गांव की समस्याओं को लेकर बूथ नम्बर 169 और 170 में ग्रामीणों ने मतदान का सामूहिक बहिष्कार किया। बेलदरा के ग्रामीण केजेएस सीमेंट प्लांट के द्वारा जमीन अधिग्रहण करने और मुआवजा न देने से नाराज हैं।

सतना के रामपुर बघेलान विधानसभा में तुर्री गांव के क्षेत्र क्रमांक 67 और 137 में लोगों ने सड़क की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।

सतना में नागौद के हनुमानपुर में मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया। इस गांव को राधेपुर के नाम से भी जाना जाता है।

हटा के खड़पुरा ग्राम में भी सड़क की मांग को लेकर नाराज चल रहे लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। शहडोल के जैतपुरा विधानसभा क्षेत्र में शाहपुरा गांव के बूथ क्रमांक 61 में कोटी गांव के लोगों ने बुनियादी समस्याओं को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।

शहडोल के ही विचारपुर गांव में मूलभूत सुविधा नहीं होने से ग्रामीणों ने लामबंद होकर मतदान का बहिष्कार किया। गांव में कुल 669 मतदाता है। दमोह जिले में धमोरा गांव के लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया।

अमेरा सेक्टर में ग्राम पंचायत क्षीरपानी के पटपरा, खमहरिया, टिकरा, महेशपुरी समेत चार गांवों के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। चारों गांवों के ग्रामीणों का कहना है कि पहले ग्राम पंचायत के सचिव को हटाओ फिर करेंगे मतदान।

उमरिया के बाला विधानसभा क्षेत्र के पारी में पानी की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार कियाा। नरसिंहगढ़ के बावड़िया और तलेन के गांव खजूरी में मतदान क्रमांक 37 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया।

मैहर विधानसभा के ग्राम पंचायत मड़ई में ग्रामीणों ने स्कूल के उन्नयन को लेकर मतदान का सामूहिक बहिष्कार किया।

इछावर से 20 किलोमीटर दूर गांव गवखेड़ी में बुनियादी समस्याओं को लेकर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.