Move to Jagran APP

MP Chunav 2018: मंदसौर जिले में मोदी की एक, योगी की चार सभाएं होंगी

Madhya Pradesh Chunav 2018: भाजपा के लिए प्रचार करने उनके सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 नवंबर को मंदसौर आ रहे हैं।

By Prashant PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 09:57 AM (IST)
MP Chunav 2018: मंदसौर जिले में मोदी की एक, योगी की चार सभाएं होंगी
MP Chunav 2018: मंदसौर जिले में मोदी की एक, योगी की चार सभाएं होंगी

मंदसौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। चुनावी परिदृश्य अब लगभग साफ हो चुका है। जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस-भाजपा के बीच सीधे मुकाबले की स्थिति बन रही है। हालांकि पूरा परिदृश्य 14 नवंबर तक साफ होने की उम्मीद है। इधर उम्मीदवारों की तरफ से स्टार प्रचारकों की मांग बढ़ने लगी है। भाजपा के लिए प्रचार करने उनके सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 नवंबर को मंदसौर आ रहे हैं। वहीं उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सभाएं कराई जाएंगी। इसके अलावा भाजपा से शिवराजसिंह चौहान, हेमा मालिनी व स्मृति ईरानी के आने भी संभावना बन रही है। वहीं कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ भी आएंगे। गुटबाजी, भ्रष्टाचार व अन्य तमाम मुद्दों को झेलते हुए जैसे-तैसे भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवार प्रचार में जुटने की तैयारी में हैं।

loksabha election banner

अब एकाध दिन में सभी प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करने में जुट जाएंगे। इधर, उम्मीदवारों के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। उनके रणनीतिकार प्रतिदिन समीक्षा कर जैसे- तैसे माहौल अपने पक्ष में करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। जिले के लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश सरकार के प्रति फैल रही एटी इंकमबेंसी व भाजपा के उम्मीदवारों के प्रति असंतोष को कम करने के लिए गुजरात से प्रचार करने के लिए लगभग 40 लोगों का दल पहुंचा है। इसमें भाजपा के संगठन पदाधिकारी व अन्य नेता शामिल हैं।

जिले में आते ही वे चार-पांच के ग्रुप में अलग-अलग क्षेत्रों में चले गए हैं। अब वे किसी भी तरह असंतुष्टों को मनाने का प्रयास करेंगे। योगी की सभा से हवा बदलने का होगा प्रयास मुद्दाविहीन चुनाव प्रचार के चलते भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों को भी अब ऐसे मुद्दों की तलाश है जो उनकी चुनावी नैया को पार लगा दे। मतदान में अभी 18 दिन बचे हैं वहीं मैदानों से आती रिपोर्टो से हलाकान उम्मीदवार स्टार प्रचारकों के सहारे अपनी नैया पार कराने की कोशिशों में जुटे हुए है।

23 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी की सभा मंदसौर में होगी। इसे 6 जून को पिपलियामंडी में हुई राहुल गांधी की सभा के तोड़ के रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी मंदसौर-नीमच जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों में हर बड़े कस्बे में पहुंचेंगे। जिला भाजपा की तरफ से हेमा मालिनी व स्मृति ईरानी की भी मांग की गई है। मंदसौर-नीमच जिले की चार विधानसभा मनासा, गरोठ, जावद व सुवासरा में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा भी प्रस्तावित है। अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। पर चारों विधानसभा में योगी को भेजा जाएगा।

कांग्रेस में नैया ज्योतिरादित्य और कमलनाथ के भरोसे

संसदीय क्षेत्र में नीमच-मंदसौर जिले की सात विधानसभा में कांग्रेस के अधिकांश उम्मीदवार प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ व चुनाव अभियान समिति संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। इसके चलते दोनों ही बड़े नेताओं के दौरे मंदसौर, नीमच, मनासा, जावद, गरोठ, सुवासरा, मल्हारगढ़ में होना है। अभी 13 नवंबर को सिंधिया मल्हारगढ़ विधानसभा के नारायणगढ़ में एक सभा संबोधित कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.