Move to Jagran APP

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की आज उज्जैन में पहली चुनावी सभा

राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए सभा स्थल के चारों ओर एसपीजी और स्थानीय पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात हो चुकी है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 07:19 PM (IST)
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की आज उज्जैन में पहली चुनावी सभा
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की आज उज्जैन में पहली चुनावी सभा

उज्जैन। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दशहरा मैदान पर चुनावी सभा लेंगे। जिला मुख्यालय पर राहुल की यह पहली सभा होने जा रही है। वे करीब एक घंटे तक सभा में शामिल होंगे और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे।

loksabha election banner

राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए सभा स्थल के चारों ओर एसपीजी और स्थानीय पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात हो चुकी है। राहुल सभा से पहले महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना और अभिषेक करेंगे। तय कार्यक्रम के तहत वे सुबह 10.30 बजे विमान से इंदौर पहुंचेंगे और 15 मिनट बाद हेलिकॉप्टर से उज्जैन आएंगे। 11.30 से दोपहर 12. 15 तक महाकाल मंदिर में रहेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 2.20 पर हेलिकॉप्टर से ही झाबुआ के लिए रवाना होंगे।

झाबुआ : एक घंटे की सभा, 1100 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
राहुल गांधी सोमवार दोपहर 3 बजे झाबुआ पहुंचेंगे। गोपालपुरा हवाई पट्टी से आयोजन स्थल कॉलेज मैदान तक पांच किमी तक का रास्ता आने और जाने में आधा घंटे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। 3.20 से 4.20 तक सभा में एक घंटा राहुल गांधी रहेंगे। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त होने से रविवार से ही पुलिस ने सारी तैयारियां कर ली। जिले के लगभग 600 और अन्य जिलों से आए 500 सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी रहेगी।

सुरक्षा व्यवस्था में 6 आईपीएस, 10 एएसपी और 20 डीएसपी स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को एक हेलिकॉप्टर से एसपीजी के अधिकारी पहुंचे। हेलिपेड से सभास्थल तक राहुल गांधी के काफिले ने रिहर्सल की।
धार : 50 हजार कार्यकर्ताओं को एकि त्रत करने का लक्ष्य
राहुल गांधी की 30 अक्टूबर को धार के पीजी कॉलेज मैदान पर दोपहर 12.25 बजे सभा होगी। इसमें कांग्रेस द्वारा 50 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा गया है। आयोजन के लिए विशेष रूप से शनिवार को हेलीकॉप्टर द्वारा हेलीपेड का परीक्षण कि या गया, साथ ही सुरक्षा इंतजाम भी देखे गए।

राहुल इस दिन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर डीआरपी लाइन स्थिति हेलीपेड पहुंचेंगे। दोपहर 12.25 बजे से 1.25 बजे तक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बादे उनका समय धार में दोपहर 1.25 बजे से दोपहर 2.10 बजे तक भोजन आदि के लिए आरिक्षत कि या गया है। वे दोपहर 2.15 बजे यहां से खरगोन के लिए रवाना होंगे। पुलिस, प्रशासन सुरक्षा की पूरी तैयारी देख चुका है। जबकि कांग्रेस के दोनों धड़े बैठक लेकर आयोजन की तैयारी में जुटे हुए है।

खरगोन : हेलीकॉप्टर का ट्रायल
खरगोन के मेला मैदान पर 30 अक्टूबर को राहुल गांधी की रैली को लेकर एसपीजी ने पूरी तरह कमान संभाल ली। प्रस्तावित हेलीपैड पर रविवार सुबह हेलीकॉप्टर का भी ट्रायल किया गया। दिनभर सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने दौरा किया।

डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते ने भी निरीक्षण किया। इधर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी संजय कपूर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी मैदान का निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधि कार्यकर्ताओं की बैठक व्यवस्था व अन्य गतिविधियों का जायजा लेते रहे। उल्लेखनीय है कि जिले के अतिरिक्त बड़वानी, खंडवा व बुरहानपुर जिले से कार्यकर्ता भी यहां शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.