विदिशा। पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के कारण चर्चित सिरोंज सीट से कांग्रेस ने अपना पूर्व घोषित प्रत्याशी बदल दिया है। कांग्रेस ने पहले अशोक त्यागी को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन भारी विरोध के बाद कांग्रेस ने त्यागी की जगह महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रही मसर्रत शाहिद को चुनाव लड़ाने की घोषणा की है।

कांग्रेस ने तीन दिन पहले जारी सूची में पूर्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक त्यागी को प्रत्याशी बनाया था। उनके नाम की घोषणा होते ही नगर कांग्रेस और ब्लाक कांग्रेस के नेताओ ने खुलकर विरोध जताया था। क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं से टिकट बदलने की मांग की थी।

इसी के चलते कांग्रेस ने प्रत्याशी बदलते हुए मसर्रत शाहिद को उम्मीदवार बनाया। मसर्रत इसके पूर्व भी 2003 में इस क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी हैं। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

मसर्रत शाहिद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह गुट से हैं। इधर कांग्रेस के पूर्व घोषित प्रत्याशी अशोक त्यागी ने रिटर्निंग अधिकारी विवेक कुमार को पार्टी की ओर से जारी बी फार्म सौंप दिया है। विवेक कुमार का कहना है कि दूसरा प्रत्याशी अपने नाम का बी फार्म सौंपेगा। जिसमें पूर्व के फार्म को निरस्त करने की बात लिखी होगी तो उनका फार्म मान्य किया जाएगा।

Posted By: Hemant Upadhyay