भोपाल। बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बना रही कांग्रेस को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बधाई तो दी है, लेकिन साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि राजनीति में कुछ भी हो सकता है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे राकेश सिंह से बातचीत के दौरान मीडिया ने कांग्रेस की सरकार पांच साल चलने की संभावना पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्पष्ट जनादेश नहीं है और राजनीति में कब क्या होगा, यह कौन जानता है। राकेश सिंह ने कांग्रेस को सरकार बनाने की बधाई देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस ने वादे पूरे नहीं किए तो भाजपा सड़क पर उतरेगी।

संभाग और जिला स्तर पर होगी बैठक

भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों और विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा को लेकर जल्द ही संभाग और जिला स्तर पर बैठक करेगी। हालांकि इसकी तारीख फिलहाल तय नहीं है। जिला और संभाग स्तर पर बैठक के बाद प्रदेश स्तर पर बड़ी बैठक होगी।

आभार यात्रा की तारीख तय नहीं

शिवराज सिंह चौहान द्वारा निकाली जाने वाली आभार यात्रा की तारीख भी फिलहाल तय नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि आभार यात्रा को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं है। सूत्रों के मुताबिक यह यात्रा रद्द भी हो सकती है।

हार के कई कारण, पार्टी के सभी सामूहिक निर्णय

हार के कारणों के सवाल पर राकेश सिंह ने कहा कि हार होने के बाद कई कारण सामने आते हैं। विस्तार से समीक्षा के दौरान इस पर चिंतन करेंगे। जहां तक फैसलों का सवाल है तो सभी निर्णय सामूहिक थे और हार की जिम्मेदारी भी सामूहिक है।  

Posted By: Hemant Upadhyay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप