मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अनुशासन कार्रवाई समिति का पुनर्गठन किया है, जिसमें तीन नए सदस्यों को शामिल किया गया है। समिति की बैठक दो जनवरी को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। इसमें समिति भितरघात करने वालों की जांच करेगी।

समिति में पूर्व मंत्री हजारीलाल रघुवंशी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। पीसीसी के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर को समिति का सह-अध्यक्ष और पूर्व विधायक चंद्रमोहन दास, पूर्व सांसद सत्यनारायण पंवार, पूर्व मंत्री मंजू राय को फिर से समिति का सदस्य बनाया है।

इनके अलावा तीन नए सदस्यों के रूप में पूर्व विधायक विनय शंकर दुबे, पूर्व महापौर विभा पटेल और एडवोकेट सैयद साजिद अली को भी शामिल किया है। प्रदेश कांगे्रस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि समिति हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ हुई शिकायतों की जांच करेगी।

बताया जाता है कि चुनाव में भितरघात करने वालों की करीब दो दर्जन से ज्यादा शिकायतें पीसीसी को मिली हैं। जिला कांग्रेस कमेटियों के माध्यम से ये शिकायतें पीसीसी को मिली हैं। अनुशासन समिति जांच के बाद पीसीसी को अपनी रिपोर्ट देगी। 

Posted By: Hemant Upadhyay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप