नई दिल्ली, जेएनएन। मध्य प्रदेश में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होनें हैं। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी चुनावी बिसात बिछाने में जुटे हैं। पिछले 15 सालों से सत्ता का वनवास देख रही कांग्रेस अपनी नैय्या पार लगाने के लिए सॉफ्ट हिंदुत्व एजेंडे पर काम कर रही है। इसी एजेंडे के तहत कांग्रेस के नेता इन दिनों भगवान राम, गाय और मंदिर जैसे मुद्दों पर बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा एलान किया है। 

दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो ‘रामपथ’ और ‘नर्मदा परिक्रमा पथ’ का निर्माण कराएगी। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने रामपथ बनाने का वादा किया था, वह नहीं बना पाई। लेकिन हम लोग मध्य प्रदेश की आखिरी सीमा तक इसे बनाएंगे। दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि नर्मदा परिक्रमा के वक्त उन्होंने महसूस किया कि नर्मदा की परिक्रमा के लिए पथ बनाया जाना चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा हो।

गाय पर दांव
भाजपा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस हिंदुत्व की रणनीति पर काम कर रही है। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 23 हजार ग्राम पंचायतों में एक-एक गौशाला खोले जाएंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा गाय की बात बहुत करती है, लेकिन प्रदेश में गौशालाओं की हालत बहुत खराब है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में सैकड़ों गाय रोज मर रही हैं।

भाजपा गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है, लेकिन कांग्रेस गाय को तड़पते हुए नहीं देख सकती। इसलिए सड़कों पर आवारा घूम रही गायों को पंचायत स्तर पर गोशाला खोल कर उसमें भेजा जाएगा ताकि वह दुर्घटना का शिकार ना हो सकें।

Posted By: Manish Negi