भोपाल (स्टेट ब्यूरो)। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा अब अपने ज्यादातर उम्मीदवारों की घोषणा 31 अक्टूबर तक कर देगी। उम्मीदवारों के लिए पार्टी द्वारा अधिकृत ए और बी फार्म अंतिम दिन ही दिया जाएगा। बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रदेश के आठ शहरों में चुनावी सभाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

बसपा के प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर ने बताया कि पहले पार्टी की रणनीति थी कि दूसरे दलों के उम्मीदवारों के नाम देखकर अपनी सूची जारी करेंगे, लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है। बसपा प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का पहले ही निर्णय कर चुकी है, ज्यादातर प्रत्याशियों की सूची भी 31 अक्टूबर तक जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि भाजपा और कांग्रेस को डर है, इसलिए वे अंतिम समय तक प्रत्याशियों के नाम जारी करेंगे, लेकिन बसपा को ऐसा कोई भय नहीं है। उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से प्रत्याशी को अधिकृत किए जाने वाले ए और बी फार्म अंतिम दिन सौंपा जाएगा। प्रत्याशी को नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिन दोपहर तीन बजे तक ए और बी फार्म जमा करने की बाध्यता रहती है।

उल्लेखनीय है कि बसपा दो किस्तों में अब तक 50 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। इसमें पार्टी के मौजूदा दिमनी विधायक बलवीर सिंह डंडोतिया का इस बार क्षेत्र बदलकर मुरैना कर दिया गया है। प्रदेश प्रभारी राजभर ने बताया कि पार्टी प्रमुख मायावती की अगले महीने प्रदेश के 8 शहरों में चुनावी सभाओं के कार्यक्रम तय हुए हैं, मायावती ने पहले 5 शहरों के लिए रजामंदी दी थी। अब चुनावी सभाओं की संख्या बढ़ा दी गई है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021