बलिया, जेएनएन। सातवें और अंतिम चरण के लिए 19 मई को होने वाले चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को महर्षि परशुराम की धरती मनियर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधियों को अपने अंदाज में घेरा। सपा व बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई से बबुआ (सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव) के पेट में दर्द होने लगता है। 

सलेमपुर लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा के पक्ष में स्थानीय इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने विद्रोही तेवरों से देश व दुनिया में मशहूर बलियावासियों का उत्साह इस बात का गवाह है कि भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बगावत का झंडा गाड़ने से लेकर कांग्रेस के तानाशाही रवैये को नेस्तनाबूद करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाला बलिया एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनाकर इतिहास रचने जा रहा है। देश के सम्मान, सुरक्षा, एकता, अखंडता व विकास को नई ऊंचाई देने के लिए ‘एक बार फिर मोदी सरकार’ के नारे को चरितार्थ करें। अपना एक-एक वोट भाजपा को दें ताकि गांव, गरीब, किसान, मजदूर, जवान, नौजवान सबको बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल सके।

योगी ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार जाति देखकर न तो योजनाएं बनाती है और न ही विकास कार्य करती है। मोदी सरकार ने बिना जाति देखे डेढ़ करोड़ लोगों को आवास व चार करोड़ लोगों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन देने का काम किया है। उज्जवला योजना के तहत सात करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। साढ़े नौ करोड़ लोगों को शौचालय, 15 करोड़ नौजवानों को बैंक लोन तथा साढ़े 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान राशि देने का रिकार्ड भी केंद्र की मोदी सरकार के नाम है। इसके अलावा 50 करोड़ गरीब परिवारों को आयुष्मान योजना से आच्छादित कर स्वास्थ्य की गारंटी देने का काम माेदी सरकार के नाम दर्ज है। कहा कि विस्फोटों से प्रदेश को दहलाने वाले आतंकवादियों के ऊपर से मुकदमा वापस लेने का कुत्सित प्रयास करने वाले सपा के बबुआ को आतंकवादियों व गुंडों के खिलाफ कार्रवाई पर पेट मे दर्द होने लगता है। प्रदेश की जनता को इन आततायियों से सुरक्षित करने के लिए मैंने दो जगह मुकर्रर कर रखी है। अपराधी या तो जेल में होंगे या उनका रामनाम सत्य होगा। उसका असर भी दिख रहा है। प्रदेश में अपराध का ग्राफ गिरा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहन बेटियों की रक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया उसका भी सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। कहा कि सुख, शांति, समृद्धि, विकास व रोजी-रोजगार के लिए भाजपा को वोट दें। देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए मोदी को मजबूत करें। आज देश की सीमाएं कितनी सुरक्षित हैं इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि बलिया में प्रधानमंत्री का भाषण होता है और इस्लामाबाद में इमरान खान के पसीने छूटते हैं। जनता से सीधे संवाद करते हुए सवाल किया कि देश किसके हाथों में महफूज है। मौजूद जनसमूह ने मोदी-मोदी का जयघोष कर अपना समर्थन दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma