Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: मतदान के दाैरान बुर्काधारियों की पहचान करेगी Women Police

राजमहल क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग की नजर है। किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए लगातार प्रशासन द्वारा कार्य किया जा रहा है।

By Edited By: Published: Mon, 06 May 2019 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 02:46 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: मतदान के दाैरान बुर्काधारियों की पहचान करेगी Women Police
Lok Sabha Election 2019: मतदान के दाैरान बुर्काधारियों की पहचान करेगी Women Police
उधवा, जेएनएन। साहिबगंज जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने रविवार को उधवा प्रखंड क्षेत्र के संवेदनशील बूथों का जायजा लिया। उधवा में कुल आठ संवेदनशील बूथों को चिह्नित किया गया है।
टीम ने प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय अमानत के तीन, उत्क्रमित  प्राथमिक विद्यालय उत्तर पलाशगछी अनू टोला के दो तथा सिंह टोला, बेगमगंज व राधानगर के कुल एक-एक संवेदनशील मतदात केंद्र का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने उस बूथों के लोगों से संपर्क कर शत प्रतिशत मतदान करने एवं हमारा वोट हमारा अधिकार के बारे में जागरूक किया। अधिकारियों ने बूथ के सभी समुदाय के लोगों को बुलाकर उन लोगों को मतदान करने में किसी प्रकार की कठिनाई तो नहीं हो रही है इस संबंध में पूछताछ की। मौके पर डीडीसी नैंसी सहाय, पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन, राजमहल अनुमंडल पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी, राजमहल डीएसपी सुनील कुमार, उधवा बीडीओ राजेश एक्का, राधानगर थाना प्रभारी प्रयाग दास के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।
डीडीसी ने बताया कि क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग की नजर है। किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए लगातार प्रशासन द्वारा कार्य किया जा रहा है। प्रतिदिन प्रखंड क्षेत्र के बूथों के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतदाताओं को वोट देने में अगर बाहर से कोई शक्ति काम करे तो उनको तुरंत इसका सूचना दें। इसके लिए सभी संवेदनशील बूथों पर चुनाव आयोग ने केंद्र से सीआरपी जवान भी उपलब्ध कराया हैं।
बताया कि बुर्का पहनकर मतदान करने आनेवाली मुस्लिम महिलाओं की पहचान के लिए आयोग द्वारा अलग से महिला जवान भी उपलब्ध कराया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान  उपस्थित कर्मी को निर्देश दिया गया कि किसी भी बूथ के आसपास ईंट, पत्थर जैसे वस्तुओं को जमा नहीं रखना है। इस दौरान उन्होंने बूथों पर बिजली, पानी, शौचालय, दिव्यांगों के लिए रैंप जैसी मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिया।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.