धनबाद, जेएनएन। धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान है। मतदान के दाैरान करीब दो हजार यहां के सरकारी कर्मचारी और अधिकारी दूसरे स्थानों पर चुनाव ड्यूटी पर प्रतिनियुक्त करेंगे। ऐसे मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट की व्यवस्था की गई है। धनबाद लोकसभा सीट के लिए पोस्टल बैलट से मतदान करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

जि़ले के तीन प्रशिक्षण केंद्रों, यथा पीके राय मेमोरियल कॉलेज, बीएसएस बालिका उच्च विद्यालय तथा प्लस टू जि़ला स्कूल में पोस्टल बैलट द्वारा मंगलवार को मतदान की शुरुआत की गई। पीके राय केंद्र पर मतदानकर्मी दिलीप कुमार कर्ण ने सर्वप्रथम अपना मत 9:30 बजे डाला और जिला के प्रथम मतदाता बने। बीएसएस केंद्र पर संजय कुमार ने अपना मत डाला। पीके राय केंद्र पर प्रशांत कुमार अंचलाधिकारी धनबाद जांच अधिकारी के रूप में उपस्थित थे। उपायुक्त सह जिला निर्वाची पदाधिकारी आंजनेयुलु दोड्डे ने दिलीप कुमार कर्ण को इस आशय का एक प्रशस्ति पत्र दिया गया। संजय कुमार को भी एक प्रशस्ति पत्र दिया गया।

विदित हो कि दिनांक 12 मई को होने वाले मतदान के दिन भी जि़ला निर्वाचन कार्यालय द्वारा प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रथम महिला एवं पुरुष मतदाता को प्रशस्ति पत्र दिया जाना है। विदित हो कि 6 मई तक चलने वाले इस प्रशिक्षण में प्रत्येक दिन पोस्टल बैलट के लिए आवेदित सभी मतदाताओं को मतदान कराना है। मतदाता नए सिरे से इसके लिए आवेदन भी दे सकते हैं।

जिले में अब तक प्राप्त 1800 मतदाताओं का मतदान कराया जाना है। बता दें कि पोस्टल बैलट से वे मतदानकर्मी अपना मतदान करते हैं जो मतदान के दिन किसी अन्य स्थान पर निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त रहेंगे।

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप