Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : मेरा वोट, मेरा अधिकार और मेरा कर्तव्य भी है

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व हस्ताक्षर अभियान जनतंत्र का वाल की कौशांबी में शुरूआत हुई। कमिश्नर आशीष गोयल ने उद्घाटन किया। इस दौरान लोगों ने जागरूकता स्‍लोगन लिखे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 12:08 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 12:08 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : मेरा वोट, मेरा अधिकार और मेरा कर्तव्य भी है
Lok Sabha Election 2019 : मेरा वोट, मेरा अधिकार और मेरा कर्तव्य भी है

कौशांबी : दैनिक जागरण व स्वीप कौशांबी के संयुक्त तत्वावधान में प्राथमिक विद्यालय पाता में कमिश्नर आशीष गोयल ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व हस्ताक्षर अभियान जनतंत्र का वाल का उद्घाटन किया। कमिश्नर आशीष गोयल ने जनतंत्र का वाल पर संदेश लिखा मेरा वोट, मेरा अधिकार और मेरा कर्तव्य भी। पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने लिखा भयमुक्त होकर मतदान करें व जिलाधिकारी मनीष वर्मा व पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी इंद्रसेन सिंह ने भी वाल पर हस्ताक्षर कर छह मई को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। 

loksabha election banner

सभी ने किए हस्ताक्षर और मतदाता जागरूकता नारों व संकल्प लिखे

कमिश्नर द्वारा जनतंत्र का वाल का उद्घाटन करने के बाद देखते ही देखते यह पूरी वॉल हस्ताक्षर और मतदाता जागरूकता नारों व संकल्प से भर गई। इस हस्ताक्षर अभियान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। वाल पर एक से बढ़कर एक संदेश लोगों ने लिखकर मतदान का संकल्प लिया। वॉल पर लिखा बनो देश के भाग्य विधाता, अब तो जागो प्यारे मतदाता, घर घर में संदेश दो, वोट दो वोट दो, बच्चा बच्चा करे पुकार वोट डालना तुम हर बार, जन जन को चेताना है, मतदाता को जगाना है, न नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी वोट से जैसे स्लोगन लिखकर मतदाताओं ने लोकतंत्र के इस महापर्व पर अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की व संकल्प लिया। 

स्वीप प्रभारी व सीडीओ बोले, सभी को मतदान के प्रति करना है जागरूक

स्वीप प्रभारी व मुख्य विकास अधिकारी इंद्रसेन सिंह ने बताया कि पहले दिन जनतंत्र का वाल को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला है। अब यह जनतंत्र का वाल चुनाव तक किसी न किसी सार्वजनिक स्थान पर आयोजित किया जाएगा ताकि लोग हस्ताक्षर कर मतदान का संकल्प लें। इसका मकसद लोगों में हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक करना है। अक्सर देखने में आता है कि पढ़े लिखे लोग भी मतदान के दिन को अवकाश मानकर घर में ही बैठे रहते हैं और फिर बाद में सरकार को पांच साल कोसते रहते हैं। ऐसा न करें। घर से निकलकर अधिक से अधिक मतदान करें ताकि कौशांबी संसदीय सीट से कम मतदान का कलंक धुल सके।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.