Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : सुल्तानपुर में मेनका और चंद्रभद्र सिंह में बहस, मेनका ने कहा- दबंगई नहीं चलेगी VIDEO

सुल्तानपुर के धनपत गंज के नन्दगीरी में आधी रात के बाद मेनका गांधी के साथ लगी टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 02:25 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : सुल्तानपुर में मेनका और चंद्रभद्र सिंह में बहस, मेनका ने कहा- दबंगई नहीं चलेगी VIDEO
Loksabha Election 2019 : सुल्तानपुर में मेनका और चंद्रभद्र सिंह में बहस, मेनका ने कहा- दबंगई नहीं चलेगी VIDEO

सुल्तानपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में छठें चरण के मतदान से पहले कल सुल्तानपुर में माहौल खराब हो गया है। देर रात यहां पर केंद्रीय मंत्री तथा भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी के समर्थकों के साथ मारपीट की गई।

loksabha election banner

धनपतगंज क्षेत्र में मेनका गांधी व गठबंधन प्रत्याशी चंद्र भद्र सिंह का आमना-सामना हुआ । चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू ने मेनका गांधी से कहा कि यह मेरा इलाका है, यहां से चले जाइये। इसके बाद मेनका और चंद्रभद्र से हुई कहासुनी होने लगे। मेनका का आरोप है कि क्षेत्रीय सीओ यहां पर गठबंधन के दबंग प्रत्याशी की जी हुजूरी कर रहे हैं। मेनका गांधी ने शिकयत दर्ज कराई है कि चंद्रभद्र के लोग असलहा लेकर घूम रहे हैं। गठबंधन के प्रत्याशी सोनू सिंह ने कहा कि मेनका गांधी का आरोप झूठा हैं।

सोनू कहते हैं कि यह पर इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है ऐसे में कोई किसी को कैसे धमका सकता है। गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह ने बताया कि हम लोग वोट डालने गए थे, वहां पर बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी भी अपने समर्थकों के साथ पहुंची थी. उन्होंने कहा कि हम दोनों के बीच में कोई झड़प नहीं हुई है। मेनका गांधी के सभी आरोप निराधार हैं। इस मामले में माहौल बनाने के लिए तूल दिया जा रहा है

धनपतगंज क्षेत्र में हुआ मेनका गांधी व गठबंधन प्रत्याशी चंद्र भद्र सिंह का आमना-सामना। चंद्रभद्र ने मेनका को कहा ये मेरा इलाका है, यहां से चले जाइये। मेनका और चंद्रभद्र से हुई कहासुनी, क्षेत्रीय सीओ कर रहे गठबंधन की जी हुजूरी। मेनका की तरफ से की गई शिकायत कि चंद्रभद्र के लोग असलहा लेकर घूम रहे। मेनका गांधी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि कई गांव और बाजारों में वोटरों को घर से न निकलने देने की धमकी चंदभद्र की ओर से दी जा रही है।

सुल्तानपुर में मेनका गांधी के मीडिया प्रभारी की गाड़ी पर भी हमला

यहां निरंकुश लोगों ने आज दिन में करीब 8:30 बजे मेनका गांधी के मीडिया प्रभारी की गाड़ी पर हमला बोला।धनपतगंज के मायंग क्षेत्र में मेनका गांधी के मीडिया प्रभारी नसीब सिंह की गाड़ी पर भी गठबंधन प्रत्याशी के लोगों ने हमला किया।मेनका गांधी के समर्थकों तथा मीडिया प्रभारी पर हमले की घटना पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. संजय सिंह ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मेनका गांधी को सोनू सिंह (चंद्रभद्र) को बुलाकर समझा देना चाहिए और कहना चाहिए की बेटा पांच साल तक तो तुम हमारे ही साथ रहे। अब क्यों डिस्टर्ब हो रहे हो। जरा हमारा ध्यान रखो। 

सुल्तानपुर में मतदान के दौरान केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी और गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ़ सोनू सिंह आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि मतदाताओं को गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा डराया जा रहा है। भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि बाहुबली चंद्रभद्र को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम नाकाफी हैं। 

इससे पहले आधी रात के बाद यहां पर गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के समर्थकों ने मेनका गांधी के प्रचार में लगे आधा दर्जन लोगों को बुरी तरह से मारा-पीटा। सुल्तानपुर के धनपत गंज के नन्दगीरी में आधी रात के बाद मेनका गांधी के साथ लगी टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की गई। गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के लोगों पर टीम के कई लोगों के साथ मारने पीटने व उनकी गाडिय़ां तोडऩे का आरोप है। मेनका गांधी की टीम में लगे दो लोगों को किडनैप करने के बाद देर रात छोड़ा गया। दूसरे पक्ष के लोगों को भी चोट आई है, लेकिन मेनका की टीम के लोग संख्या में कम थे, इसलिए उन्हें भी चोट आई। इस घटना पर मेनका गांधी ने एसपी से देर रात में बात की।

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि रात में घटना की सूचना मिली है। भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी की टीम के लोगों को चोट आई है। जिला पंचायत सदस्य व मेनका समर्थक शिवकुमार सिंह के साथ प्रचार में लगे लोगों को दबंग छवि के चंद्रभद्र सिंह के लोगों ने काफी मारा-पीटा है।

इस दौरान कई गाडिय़ों में भी नुकसान हुआ है। मेनका गांधी के साथ प्रचार में लगे लोगों का रात के समय वह लोग बस्ता बांटने गए थे। तभी चंद्रभद्र के साथ लगे लोगों ने विरोध किया और उनके साथ मारपीट की। चंद्रभद्र सिंह के समर्थन में लगे लोगों ने बताया कि मेनका गांधी के समर्थक रात में गांवों में लोगों को पैसा बांट रहे थे। एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.