Move to Jagran APP

साड़ी में कबड्डी खेलने वाली ये सांसद क्या BJP के गढ़ में विरोधियों को कर पाएंगी चित

Lok Sabha Election 2019 भाजपा के लिए ये सीट बेहद महत्वपूर्ण है। पीएम नरेंद्र मोदी का भी इस सीट से गहरा नाता रहा है। इस सीट पर 20 साल से भाजपा का कब्जा है।

By Amit SinghEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 01:54 PM (IST)
साड़ी में कबड्डी खेलने वाली ये सांसद क्या BJP के गढ़ में विरोधियों को कर पाएंगी चित
साड़ी में कबड्डी खेलने वाली ये सांसद क्या BJP के गढ़ में विरोधियों को कर पाएंगी चित

वडोदरा [जागरण स्पेशल]। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के तीसरे चरण के लिए मंगलवार (23 अप्रैल 2019) को 16 राज्यों की 117 सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में अमित शाह, राहुल गांधी और मुलायम सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं की राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है। इन दिग्गज नेताओं के चुनाव मैदान में होने के बावजूद गुजरात की वडोदरा (बड़ौदा) लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है। फिलहाल यहां से भाजपा की रंजनबेन धनंजय भट्ट सांसद हैं।

loksabha election banner

भाजपा ने इस बार भी वडोदरा लोकसभा सीट से रंजनबेन धनंजय भट्ट को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा सांसद के इतर उनकी पहचान साड़ी में कबड्डी खेलने वाली सांसद के तौर पर भी है। उनको ये पहचान उस वक्त मिली जब उन्होंने बच्चों के एक कार्यक्रम के दौरान साड़ी में कबड्डी खेली थी। साड़ी में कबड्डी खेलने की उनकी तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था। सांसद रंजना क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहती हैं।

ये भी पढ़ें- Anantnag Lok Sabha Election 2019 LIVE : आतंकवादियों-अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा, भारी संख्या में केंद्रों पर पहुंच रहे लोग

भाजपा का गढ़ है वडोदरा
वडोदरा लोकसभा सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के साथ ही वडोदरा लोकसभा से भी चुनाव लड़े थे। दोनों जगह सीट जीतने के बाद उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी थी। 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने वडोदरा सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री को उतारा था, जिन्हें 5.70 लाख के भारी अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की रंजनबेन धनंजय भट्ट ने जीत हासिल की थी। ऐसे में वडोदरा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी का भी गहरा नाता जुड़ा है। गुजरात की इस सीट  पर पिछले 20 साल से बीजेपी का दबदबा है। 1998 से लगातार इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। इसलिए वडोदरा सीट भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

गुजरात में एक चरण में हो रहा मतदान
गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में एक साथ मतदान कराया जा रहा है। इन्हीं में से एक वडोदरा लोकसभा सीट है, जो राज्य का तीसरा सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला जिला है। गुजरात में कुल लगभग 4.47 करोड़ मतदाता हैं। इनमें करीब 2.32 लाख पुरुष और तकरीबन 2.14 लाख महिला मतदाता हैं। लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में कुल 51,709 मतदान बूथ बनाए गए हैं।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.