Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: गरजे तेजस्‍वी, लालू जेल से बाहर होते तो कुछ और होता चुनावी नजारा

Lok Sabha Election 2019. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव ने बड़ा जनाधार का हवाला देते हुए कांग्रेस से चतरा सीट की जिद छोड़ने की अपील की।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:35 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: गरजे तेजस्‍वी, लालू जेल से बाहर होते तो कुछ और होता चुनावी नजारा
Lok Sabha Election 2019: गरजे तेजस्‍वी, लालू जेल से बाहर होते तो कुछ और होता चुनावी नजारा

चतरा, जासं। Lok Sabha Election 2019 - राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि लालू प्रसाद जेल से बाहर होते तो इस बार चुनावी नजारा कुछ और होता। झारखंड के चतरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। कहा कि मीडिया ने बेमतलब उन्‍हें हीरो बना रखा है।

loksabha election banner

अगर मोदी सही में चौकीदार हैं तो उनके नाक के नीचे से देश की जनता का पैसा लेकर नीरव मोदी और विजय माल्‍या विदेश कैसे भाग गए। मोदी चौकीदार हैं, तो जनता थानेदार है। उन्‍होंने लोकसभा चुनावों में महागठबंधन की भारी जीत का दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी के रहने से लोकतंत्र को खतरा है। सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर भाजपा को सत्‍ता से बेदखल करेगी। नरेंद्र मोदी दुबारा सत्ता में आए, तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएग।

राजद प्रत्याशी सुभाष प्रसाद यादव के नामांकन के बाद स्थानीय जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित सभा में तेजस्‍वी ने कांग्रेस से महागठबंधन की मजबूती का हवाला देते हुए चतरा सीट छोड़ने की अपील की। कहा कि चतरा में राजद का बड़ा जनाधार है। कांग्रेस यहां से चुनाव लड़ने की जिद छोड़ दे। मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि एक महीने से उन्‍होंने अखबार पढ़ना और टीवी देखना छोड़ दिया है। यहां सिर्फ मोदी की चर्चा हो रही है। मुद्दे पर कहीं कोई बात नहीं हो रही।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पलटू चाचा के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि उनकी कथनी और करनी में फर्क है। आरएसएस पर कड़ी टिप्‍पणी करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि अगली बार से चुनाव नहीं कराना संघ का गुप्‍त एजेंडा है। तमाम संवैधानिक संस्‍थाओं के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। उन्‍होंने चतरा में राजद का व्‍यापक जनाधार का हवाला देते हुए कांग्रेस से यह सीट छोड़ने का आग्रह किया। कहा कि लोकसभा का यह चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेगा। देश और आरक्षण को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से दूर करें।

तेजस्‍वी ने कहा कि भाजपा लालू प्रसाद यादव से डरती है। संविधान बचाने वाले लालू को जनता व पार्लियामेंट से दूर कर दिया। ताकि संविधान में हेराफेरी कर सके। प्रधानमंत्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (पलटू चाचा) जानते थे कि अगर लालू बाहर रहेंगे, तो संविधान में छेड़छाड़ नही करने देंगे। भाजपा और आरएसएस मिलकर संविधान से छेड़छाड़ करना चाह रहा है।

उन्होंने कहा कि संविधान में छेड़छाड़ करने वाले सुन लें, अंजाम बुरा होगा। तेजस्वी ने आगे कहा कि भाजपा ने लालू प्रसाद के पूरे खानदान भाई-बहनोई, सास-ससुर, बाल बच्चों पर मुकदमा किया है। कहा कि लालू ने ही समस्तीपुर में आडवाणी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सभा को बिहार विधानसभा के सदस्य भोला यादव, राजद प्रत्याशी सुभाष यादव, पूर्व मंत्री सत्यानंद भोगता आदि ने भी संबोधित किया।

पूर्व मंत्री व पूर्व नगर पार्षद राजद में हुए शामिल
पूर्व मंत्री व चतरा के पूर्व विधायक सत्यानंद भोक्ता तथा पूर्व नगर पार्षद जमुना प्रसाद ने शुक्रवार को राजद का दामन थाम लिया। दोनों नेताओं ने बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता ग्रहण की। तेजस्वी ने दोनों को माला पहनाकर पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया। मालूम हो कि सत्यानंद भोक्ता वर्ष 2000 तथा 2005 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चतरा से विधायक बने थे। पार्टी ने दोनों बार सत्यानंद भोक्ता को मंत्री बनाया था। 2010 का चुनाव सत्यानंद ने भाजपा के टिकट पर सिमरिया विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था। लेकिन वह चुनाव वे हार गए थे।

इसी बीच 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्यानंद भोक्ता को बेटिकट कर दिया। भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद सत्यानंद भोक्ता ने झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर चतरा से चुनाव लड़ा। लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी तरह पूर्व नगर पार्षद जमुना प्रसाद ने भी भाजपा त्याग कर राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली है। पूर्व नगर पार्षद भाजपा के सहारे ही नगर पार्षद का चुनाव जीते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.