अमेठी, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दस अप्रैल को नामांकन के बाद राहुल ने मीडिया के समक्ष राफेल सौदे को लेकर एक बयान दिया था उस बयान को लेकर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। दाखिल याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए कोर्ट ने जिला प्रशासन से राहुल गांधी के बयान की रिकॉर्डिंग मांगी है। 

अमेठी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने दस अप्रैल को नामांकन करने कलेक्टे्रट पहुंचे थे। नामांकन के बाद जब वह बाहर निकले तो परिसर में ही मीडिया से भी मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में राफेल मामले को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए टिप्पणी की थी। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है (यह बयान उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था)।

राहुल का यह बयान जब मीडिया में आया तो भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीमकोर्ट में याचिका दाखिल की। भाजपा सांसद की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार करने के बाद अमेठी जिला प्रशासन से सीडी तलब की है। सूत्रों के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से बयान की सीडी भी सुप्रीम कोर्ट भेजी जा चुकी है। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी डा. राममनोहर मिश्रा ने इससे इन्कार किया है। 

Posted By: Anurag Gupta