दरभंगा, जेएनएन। लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। शनिवार को दोनार स्थित एक होटल रंभा में इसे जारी करते हुए सिद्दीकी ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के लायक नहीं हैं। अगर वे पीएम हैं भी तो पीएम की यह भाषा नहीं है, जिस प्रकार वे बोल रहे हैं। कहा कि भारत माता की जय पर उन्हें किसी प्रकार की आपत्ति तो नहीं है, लेकिन सैनिकों की बहादुरी को अपनी राजनीति के लिए उपयोग करना निंदनीय है।

 बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि देश के पहले आतंकवादी नाथूराम गोडसे का मुर्दाबाद भाजपा या उनके सहयोगी क्यों नहीं करते। देश में 66 योजनाएं मनमोहन सिंह की सरकार की है, उस पर नाम बदलकर प्रधानमंत्री नाम कमा रहे हैं। मिथिला विकास बोर्ड के संबंध में कहा कि यह उनकी पहली प्रतिबद्धता है। विजन डॉक्यूमेंट के माध्यम से वे यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि मिथिला के विकास के लिए क्या-क्या जरूरी है।

 उन्‍होंने कहा मेरी काया मिथिला की पावन मिट्टी-पानी से बनी है और सार्वजनिक जीवन में कदम रखने के साथ ही इस मिट्टी का कर्ज चुकाने की कोशिश की है। पहले बहेड़ा और अब अलीनगर का विधायक रहते हुए क्षेत्र विकास को प्राथमिकता माना। कहा कि मेरी कोशिश से अलीनगर विधानसभा क्षेत्र पहले बिहार के प्रशासनिक नक्शे पर आया और अब यह राजनीतिक नक्शे का हिस्सा है।

 राष्ट्रीय मुद्दे के साथ-साथ जिस क्षेत्र से वे चुनाव लड़ रहे हैं, वहां के स्थानीय मुद्दे भी चुनावी मुद्दे में शामिल होना जरूरी है। सड़क से संसद तक मिथिला की आवाज, आधारभूत संरचना पर विकास, बंद पड़े रैयाम चीनी मिल, अशोक पेपर मिल सहित अन्य मिलों को पुन: चालू कराना उनकी प्राथमिकता होगी। लोकसभा चुनाव लड़ रहे किसी भी दल के उम्मीदवार से उनकी वैचारिक भिन्नता हो सकती है, लेकिन आपसी संबंध अच्छे हैं।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस