Move to Jagran APP

वाराणसी के सपा प्रत्‍याशी का नामांकन रद होने पर बोले शॉटगन- दाल में काला है

पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्‍याशी व फिल्‍म स्‍टार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने उत्‍तर प्रदेश में सपा के प्रत्‍याशी के पक्ष में बयान दिया है। हालांकि वहां सपा व कांग्रेस साथ नही हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 11:52 PM (IST)
वाराणसी के सपा प्रत्‍याशी का नामांकन रद होने पर बोले शॉटगन- दाल में काला है
वाराणसी के सपा प्रत्‍याशी का नामांकन रद होने पर बोले शॉटगन- दाल में काला है

पटना [जेएनएन]। बॉलीवुड स्‍टार तथा पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्‍मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (शॉटगन) फिर उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ खड़े दिखे हैं। उन्‍होंने वाराणसी से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन रद होने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कहीं न कहीं दाल में काला है। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की पत्‍नी उत्‍तर प्रदेश में सपा के टिकट पर चुनावमैदान में हैं। जबकि, वहां सपा और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ हैं। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का यह सपा प्रेम कांग्रेस के एक धड़े को पसंद नहीं आ रहा।

loksabha election banner

यह है मामला

विदित हो कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी के रूप में बीएसएफ के बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर यादव ने नामांकन दाखिल किया था। जांच में पाया गया कि तेज बहादुर यादव द्वारा दाखिल दो नामांकन पत्रों में बीएसएफ से बर्खास्तगी की दो अलग-अलग जानकारियां दी गईं थीं। इसपर वाराणसी के रिटर्निंग ऑफिसर तेज बहादुर से बुधवार तक जवाब मांगा था। बुधवार को उनका नामांकन रद कर दिया गया।

तेज बहादुर ने इसपर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि उनका नामांकन गलत तरीके से रद किया गया है। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव मैदान में हैं।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कही ये बात

इस मामले पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने सवाल किया है कि क्या वन मैन आर्मी के लिए अलग पैमाना है और आम आदमी के लिए अलग? उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जवाब दे कि आखिर ये अलग-अलग पैमाना क्यों है? शत्रुघ्न सिन्हा के अनुसार तेज बहादुर यादव वहां मजबूत होते जा रहे थे।

बयान के निकाले जा रहे निहितार्थ

उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस व समाजवादी पार्टी एक साथ नहीं हैं, इसलिए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के इस बयान के निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। हालांकि, उन्‍होंने कांग्रेस उम्मीदवार को भी मजबूत है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि देश में महागठबंधन के पक्ष में हवा चल रही है,इसलिए प्रधानमंत्री के शिगूफे बेकार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.