Move to Jagran APP

एनसीपी प्रमुख शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताई ये बड़ी वजह

एनसीपी प्रमुख ने जानकारी दी कि उनकी पार्टी जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का एलान करेगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 05:40 PM (IST)
एनसीपी प्रमुख शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताई ये बड़ी वजह
एनसीपी प्रमुख शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताई ये बड़ी वजह

पुणे (जेएनएन)। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। पवार ने बताया कि उनके पोते पार्थ मवल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। राकांपा प्रमुख ने यह भी कहा कि वह चुनाव लड़ने से डरते नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने तब भी चुनाव जीता है जब विपक्ष की लहर थी।

loksabha election banner

शरद पवार ने कहा, 'अभी मेरे परिवार से दो लोग चुनाव लड़ रहे हैं और यह फैसला लेने का सही समय है कि मैं चुनाव न लडूं। हालांकि मैं इससे पहले 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं।'

वैसे, शरद पवार के चुनाव न लड़ने की दो वजह बताई जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, पहला कारण यह था कि मोहित पाटिल परिवार किसी भी संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने का अवसर नहीं मिलने से खुश नहीं था। दूसरी वजह ये बताई जा रही है कि सहयोगी दलों ने शरद पवार से लोकसभा चुनाव में देश भर में क्षेत्रीय दलों के लिए प्रचार करने का अनुरोध किया है।

बता दें कि शरद पवार ने पहले घोषणा की थी कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि उनके भतीजे अजीत पवार और परिवार के अन्य सदस्य चुनाव नहीं लड़ेंगे। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए पवार ने कहा था, 'अजीत पवार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, पार्थ पवार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, रोहित पवार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। शरद पवार चुनाव लड़ने जा रहे हैं।'

एनसीपी प्रमुख ने जानकारी दी कि उनकी पार्टी जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का एलान करेगी। पार्थ जिस मवल सीट से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जता रहे हैं, वहां से शिवसेना के श्रीरांग बार्ने ने पिछला लोकसभा चुनाव तकरीबन एक लाख 70 हजार वोटों से जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.