अमृतसर/पठानकोट, जेएनएन। पंजाब में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के बीच लोकसभा चुनावों में सीटों को लेकर समझौता हो गया है। पंजाब भाजपा के प्रधान व राज्‍यसभा सदस्‍य श्‍वेत मलिक ने कहा कि इस बारे में स्थिति साफ हो गई है। राज्‍य की 10 लोकसभा सीटों में से भाजपा तीन और शिअद सात सीटों पर चुनाव अपने उम्‍मीदवार उतारेगी। दोनों दलो के बीच सीटों की अदला बदली का कोई मुद्दा नहीं है।

यहां पत्रकारों से बातचीत में श्वेत मलिक ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा छोड़कर जाने वालों का कोई भविष्य नहीं है। पंजाब और देश में महागठबंधन के नाम पर हो रही विपक्षी दलों की एकजुटता वास्‍तव मिलावटी ठगबंधन है। विपक्षी दलों के नेता सत्‍ता की खातिर देश के लोगों को ठगने की क‍ाेशिश में हैं।

उन्होंने कहा कि शिअद और भाजपा का रिश्‍ता बहुत मजबूत है। पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर दाेनों दलों में पूरा तालमेल है। लोकसभा चुनाव में पंजाब में भाजपा तीन और शिअद 10 सीटों पर लड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा और शिअद के बीच सीटों को लेकर कोई विवाद या असहमति नहीं है। हाल में हुई दोनों दलों की तालमेल कमेटी की बैठक में किसी भी सीट की अदला-बदली को लेकर कोई बात नहीं हुई।

उन्‍हाेंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार अभी तक चुनाव घोषणा पत्र में किए गए किसी भी वादे काे पूरा नहीं कर पाई है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने पिछले बजट में उन्होंने जो घोषणा की थी उन्हें ही अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है। यह सरकार पंजाब के लोगों को छल रही है।

श्‍वेत मलिक ने कहा कि 24 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अमृतसर में होने वाले शक्ति केंद्र प्रमुखों के सम्मेलन में भाग लेंगे। श्‍वेत मलिक ने खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं से इन्‍कार किया। उन्‍होंने कहा, प्रदेश अध्‍यक्ष होने के नाते मेरी जिम्‍मेदारी चुनाव लड़वाने की है। इसी कारण मेरा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है। प्रत्याशियों की घोषणा भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा की जानी है।

यह भी पढ़ें: मी टू पर बॉलीवुड एक्‍टर अनू कपूर का बड़ा बयान, कहा- बहुत ने बहती गंगा में हाथ धोया

श्‍वेत मलिक ने राज्‍य की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, और मनप्रीत सिंह बादल ने शराब माफिया व रेत माफिया को खत्‍म करने के खूब दावे किए। लेकिन, अब हकीकत यह है कि अब उनके कांग्रेसी नेता ही इनकी ठेकेदारी कर रहे हैं।

कहा- अमित शाह तय करेंगे गुरदासपुर से सलारिया, कविता या कोई और लड़ेगा चुनाव

उधर पठानकोट में श्‍वेत मलिक ने एक खास बातचीत में कहा कि गुरदासपुर संसदीय सीट से चुनाव उद्योगपति स्वर्ण सलारिया लड़ेंगे अथवा कविता खन्ना या कोई अन्‍य, इस बात का फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। श्वेत मलिक यहां शहर के अग्रवाल भवन में पार्टी के शक्ति केन्द्र व बूथ वर्कर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आए थे। इस सम्मेलन में जिला के सभी बूथों से संबंधित भाजपा के बूथ इंचार्ज एवं जिला भाजपा की समूची लीडरशिप शामिल थी।

मलिक ने यहां बूथ लेवल वर्करों तथा जिले की टीम को मिशन 2019 के मद्देनजर मंत्र दिया। उन्‍होंने कहा कि हमें किसी भी हाल में गुरदासपुर संसदीय सीट पर रिकार्ड जीत हासिल करनी है। मलिक ने कहा कि गुरदासपुर क्षेत्र से टिकट पर फैसला अमित शाह करेंगे।  श्वेत मलिक ने कहा कि टिकट किसे दी जानी है और किसे नहीं यह सोचना हमारा काम नहीं है। हमारा काम पार्टी के लिए तन-मन से काम करना है। पार्टी का जो फैसला होगा उसे सभी स्वीकार करेंगे।

उन्होंने कहा कि गुरदासपुर सीट पर भाजपा का लंबे समय से कब्जा था। पिछले उपचुनाव में कांग्रेस यह सीट विभिन्न हथकंडे अपना कर खींच ले गई। मलिक ने कहा कि पार्टी का मकसद कांग्रेस को गुरदासपुर को मुक्त करवाना है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप