श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां-पुलवामा में मतदानकेंद्र के लिए नामित एक सरकारी स्कूल की इमारत को आग लगा दी। इस बीच, सुरक्षाबलों ने आतंकियों व शरारती तत्वों केा मतदान की प्रक्रिया से पूरी तरह दूर रखने की अपनी कवायद के तहत बीते बीच 24 घंटों के दौरान शाेपियां व पुलवामा में 25 शरारती तत्वों को हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि पुलवामा-अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिला पुलवामा और शोपियां में तीसरे व अंतिम चरण में छह मई को मतदान होना है। यह दोनों आतंकवाद की दृष्टि से सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं।

संबधित सूत्रों ने बताया कि शोपियां के कीगाम में गवर्नमेंट हायर सैकेंडरी स्कूल मेंं मतदान केंद्र बनाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षाबलों व संबधित प्रशासन ने तैयारी भी शुरु कर दी थी। लेकिन बीती रात देर गए शरारती तत्वों ने स्कूल कोआग लगा दी। स्कूल में आग की लपटें निकलते देख स्थानीय ग्रामीणों नेपुलिस व दमकल विभाग को सूचित करते हुए तुरत आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया लेकिन स्कूल की कंप्यूटर लैब का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

बताया जाता है कि पुलिस ने गांव में कुछ संदिग्ध तत्वों की निशानदेही की और आज तड़के चार स्थानीय युवकों को अलग अलग छापों में हिरासत में लिया। यह सभीनामी पत्थरबाज हैं और कथित तोर पर आतंकयों से संबंध रखते हैं।

इस बीच, पुलवामा से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि सुरक्षाबलों ने मुरन व उसके साथ सटे इलाकों में सक्रिय शरारती तत्वों और पत्थरबाजों के खििलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए बीती शाम से लेकर आज सुबह तक अलग अलग छापों में 21 लोगों को हिरासत में लिया है।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप