वाराणसी, जेएनएन। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी गठबंधन में भाजपा से सीट मांग रही है। वहीं, अपना दल (एस) गठबंधन में दो सीट लेने के साथ प्रत्याशियों की घोषणा करने के साथ सुभासपा को समर्थन देने का पत्र भी जारी कर दिया। इससे बौखलाई सुभासपा ने राबटर्सगंज लोकसभा क्षेत्र से अपना दल (एस) के खाते से घोषित प्रत्याशी पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को समर्थन देने की बात को खारिज कर दिया। पार्टी ने कहा कि अभी भाजपा से गठबंधन रहेगा या नहीं, इसका निर्णय नहीं हो पाया है। ऐसे में अपना दल (एस) के प्रत्याशी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता है। सुभासपा के इस बयान से एनडीए में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। 

अपना दल ने दोनों सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी : भाजपा गठबंधन में अपना दल (एस) को मीरजापुर और राबटर्सगंज लोकसभा की दो सीटें मिली हैं। मीरजापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल खुद चुनाव लड़ रही है। वहीं राबटर्सगंज से सपा से पूर्व सांसद रहे पकौड़ी लाल कोल को प्रत्याशी घोषित किया है। अपना दल (एस) राष्ट्रीय सचिव व युवा मंच के उपाध्यक्ष राम लखन पटेल के राबटर्सगंज लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को प्रत्याशी घोषित करने के साथ भाजपा, निषाद पार्टी के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के समर्थन देने का पत्र जारी किया है। 

अभी एनडीए को समर्थन नहीं : पार्टी मुखिया ओमप्रकाश के निर्देश पर प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ने एनडीए को समर्थन नहीं देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पार्टी मुखिया ओमप्रकाश राजभर की बात नहीं हो जाती है तब तक किसी दल को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता है। 

प्रत्याशी के विरोध में अद के दुद्धी विधायक : भाजपा से गठबंधन के तहत राबटर्सगंज सीट पर अपना दल (एस) प्रत्याशी पकौड़ी लाल कोल का अपना दल (एस) के दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने ही पार्टी की नीतियों पर सवाल उठाते हुए विरोध किया। विधायक ने कहा कि जिले में ऐसे प्रत्याशी की जरूरत थी, जो स्थानीय हो, ताकि वह यहां की समस्याओं को भली-भांति तरीके से समझें। कहा कि पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल की कार्यप्रणाली से जिले के लोग परिचित हैं। इस बाबत जब अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा कि मुझे विधायक के बयान की जानकारी नहीं है। वह पार्टी के विधायक हैं और घोषित प्रत्याशी के साथ रहेंगे। उनसे बात की जाएगी।   

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप