Move to Jagran APP

सम्भल के सिटिंग एमपी सत्यपाल सैनी का टिकट कटा, परमेश्वर लाल सैनी फाइनल

भारतीय जनता पार्टी ने सम्भल लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी स्तर पर कराए गए सर्वे तथा स्थानीय फीडबैक के आधार पर पार्टी हाईकमान ने मौजूदा सांसद सत्यपाल सैनी का टिकट काट दिया। उनकी जगह पार्टी ने एक बार फिर सैनी उम्मीदवार पर विश्वास जताते हुए परमेश्वर लाल सैनी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 03:37 PM (IST)
सम्भल के सिटिंग एमपी सत्यपाल सैनी का टिकट कटा, परमेश्वर लाल सैनी फाइनल
सम्भल के सिटिंग एमपी सत्यपाल सैनी का टिकट कटा, परमेश्वर लाल सैनी फाइनल

मुरादाबाद, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी ने सम्भल लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी स्तर पर कराए गए सर्वे तथा स्थानीय फीडबैक के आधार पर पार्टी हाईकमान ने मौजूदा सांसद सत्यपाल सैनी का टिकट काट दिया। उनकी जगह पार्टी ने एक बार फिर सैनी उम्मीदवार पर विश्वास जताते हुए परमेश्वर लाल सैनी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। मंडल की राजनीति से लंबे समय से जुड़े परमेश्वर लाल सैनी को राजनीति का अच्छा खासा अनुभव है। संगठन के साथ ही स्थानीय स्तर पर भी वह विभिन्न जगहों पर अपनी सक्रियता के कारण चर्चा में रहते हैं ।

loksabha election banner

तीन भाजपाई थे लाइन में

सम्भल सीट पर भाजपा से टिकट के दावेदारों की संख्या अच्छी-खासी रही। एक तरफ मौजूदा सांसद खुद अपने टिकट के लिए प्रयासरत थे तो वहीं यादव वर्ग से भी तीन लोग लगे हुए थे। तमाम जद्दोजहद के बाद आखिरकार पार्टी ने परमेश्वर लाल सैनी का टिकट फाइनल कर दिया।

एमएलसी रह चुके हैं परमेश्वर लाल

वर्ष 2010 से 2016 के बीच स्थानीय निकाय के चुनाव में 19 विधानसभा क्षेत्र तथा 5 लोकसभा क्षेत्र के अंदर अपनी घुसपैठ कर परमेश्वर लाल सैनी विधान परिषद के सदस्य बने थे। यानी की संगठन स्तर पर भी भाजपा में उन्होंने अच्छी खासी पहचान बना ली थी। उनके आने से अब यहां चुनाव रोचक होगा।

मोदी की नीतियां बनेंगी जीत का कारण

चन्दौसी के रहने वाले परमेश्वर लाल सैनी की मानें तो केंद्र व प्रदेश सरकार के विकास के दम पर यह चुनाव लड़ा जाएगा। विदेश नीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशलता हमारे जीत का आधार बनेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि पूर्ण मनोयोग से भाजपा के पक्ष में जुटे।

पांच अप्रैल हो हो जाएंगे 65 साल के

लाठी बाजार चन्दौसी के रहने वाले परमेश्वर लाल सैनी का जन्म 5 अप्रैल 1954 को हुआ था। उनके परिवार में पत्नी संतोष देवी के अलावा दो विवाहित बेटे है। सैनी भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। उधर उनके प्रत्याशी बनने पर चंदौसी में देर रात कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर जाकर मिठाई खिलाई तथा खुशियां मनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.