Move to Jagran APP

LokSabha Election 2019: थैंक यू चुनाव आयोग! अब संताल को मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीएसएनएल के प्रमंडलीय कार्यालय दुमका में एक अप्रैल से नई ब्राडबैंड नेटवर्क गेटवे(बीएनजी) नामक मशीन लगाने जा रही है।

By mritunjayEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 01:37 PM (IST)
LokSabha Election 2019: थैंक यू चुनाव आयोग! अब संताल को मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा
LokSabha Election 2019: थैंक यू चुनाव आयोग! अब संताल को मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा

पाकुड़, जेएनएन। झारखंड का सबसे पिछड़ा इलाका संताल में इंटरनेट सेवा बेहतर होगी। अगले एक स्पताह के अंदर संताल परगना के सभी जिलों में हाई स्पीड इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए चुनाव आयोग बधाई की पात्र है। क्योंकि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर हाई स्पीड इंटरनेट सेवा बहाल करने की तैयारी की गई है। 

loksabha election banner

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीएसएनएल के प्रमंडलीय कार्यालय दुमका में एक अप्रैल से नई ब्राडबैंड नेटवर्क गेटवे(बीएनजी) नामक मशीन लगाने जा रही है। इस नई मशीन के लगने के बाद पाकुड़ समेत संताल परगना के सभी छह जिले दुमका, देवघर, पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा और जामताड़ा में बीएसएनएल की सेवा न केवल सुदृढ़ होगी, बल्कि ब्राडबैंड की स्पीड पहले की तुलना में बढ़ोतरी  हो जाएगी। बीएसएनएल के स्थानीय अधिकारी आलोक कुमार ने मंगलवार को इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके पहले बीएनजी की यह मशीन दुमका से करीब 150 किलोमीटर की दूर धनबाद में स्थापित थी। उन्होंने बताया कि दुमका प्रमंडल के जिलों से धनबाद की दूरी अधिक होने के कारण बीएसएनएल की अन्य सेवाएं संतोषजनक नहीं थी। उन्होंने बताया कि  दुमका में इस मशीन के लग जाने के बाद खासकर ब्राडबैंड की स्पीड बढ़ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.