Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: सचिन पायलट बोले, कांग्रेस ने अफस्पा को हटाने की नहीं रिव्यू की बात कही

Sachin Pilot. सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस ने कभी भी सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून हटाने की बात नहीं कही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 07:19 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: सचिन पायलट बोले, कांग्रेस ने अफस्पा को हटाने की नहीं रिव्यू की बात कही
Lok Sabha Elections 2019: सचिन पायलट बोले, कांग्रेस ने अफस्पा को हटाने की नहीं रिव्यू की बात कही

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस ने कभी भी सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) हटाने की बात नहीं कही है। कांग्रेस ने केवल इसको रिव्यू करने की बात कही है। भाजपा के नेता इस बात को गलत ढंग से लोगों में प्रचारित कर रहे है। पायलट ने कहा कि सेना पर पूरे देश को भरोसा है। सेना को कमजोर करने की वाल बात कभी कही ही नहीं जा सकती है। गुरुवार को जयपुर में मीडिया से बातचीत में पायलट ने कहा कि मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना केवल प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने वाली स्कीम है। उन्होंने कहा कि घोषणा-पत्र में कांग्रेस ने गरीबों के लिए 72 हजार रुपये देने की घोषणा की है। यह न्याय योजना गरीबी पर एक स्ट्राइक साबित होगी। इसमें किसी भी प्रकार की जाति, धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होगा।

loksabha election banner

पायलट ने माेदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने आंकड़ों के जाल से खेल को खेला है। दलितों के पैर धाेने से दलितों का उत्थान नहीं होगा। उनके पेट में दोनों समय की रोटी मिलनी चाहिए। जुमले देने से आपकी सरकार वापस नहीं आएगी। कांग्रेस ने किसानों के लिए अलग से बजट रखने का वादा किया है, इससे किसानों की दशा-दिशा सुधरेगी। मोदी सरकार ने दो हजार रुपये देने की बात कही है, उससे किसानों के ट्रैक्टर में डीजल तक नहीं भरता। उन्होंने कहा कि देश के प्रति हमारा संकल्प है, हम उसे पूरा करेंगे। किसी भी राजनीतिक दल ने इतनी बड़ी घाेषणा नहीं की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.