Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: चेकिंग से बचने के लिए एयरपोर्ट पर फेंक दिए 19 लाख, आयकर ने किए जब्‍त

Lok Sabha Election 2019. एयरपोर्ट पर 19 लाख के साथ पकड़ाए रामानुज ने मुंबई में पूछताछ के दौरान लगातार अधिकारियों को अलग-अलग जानकारी दी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 04:50 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: चेकिंग से बचने के लिए एयरपोर्ट पर फेंक दिए 19 लाख, आयकर ने किए जब्‍त
Lok Sabha Election 2019: चेकिंग से बचने के लिए एयरपोर्ट पर फेंक दिए 19 लाख, आयकर ने किए जब्‍त

रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - बीते दिन रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पकड़े गए 19 लाख रुपए आयकर विभाग जब्त करेगा। यह राशि शनिवार को एयरपोर्ट पर रामानुज सिंह नाम के व्यक्ति के पास से बरामद की गई थी। मुंबई में रविवार को आयकर अधिकारियों ने उससे लगातार पूछताछ की। लेकिन, उसने 19 लाख रुपए को अपना पैसा मानने से इन्‍कार कर दिया।

loksabha election banner

मौखिक रूप से उसने मुंबई के आयकर अधिकारियों को बताया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ ने रांची में रुपये प्लांट किए। हालांकि, मुंबई में आयकर विभाग की टीम ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। उसने बताया कि वह आदित्य बिड़ला ग्र्रुप में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट है। ऐसी चर्चा है कि एयरपोर्ट पर सघन चेकिंग से बचने के लिए रामानुज ने 19 लाख रुपए फेंक दिए थे।जिसे सुरक्षाकर्मियों ने जब्‍त कर आयकर विभाग को सूचना दे दी।

आयकर अधिकारियों ने उसका आइटीआर चेक किया तो उसमें नियोक्ता कंपनी का नाम हिंडाल्को लिखा था। वहीं  वहीं रामानुज सिंह ने शनिवार को रांची एयरपोर्ट पर जिस व्यक्ति से रुपये लेने की जानकारी उसने दी थी उसका नाम रामनारायण सिंह, चंद्रावती नगर, डिमना जमशेदपुर बताया था, जो फर्जी पाया गया। रुपयों के बारे में अबतक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इसलिए आयकर विभाग रुपयों को विधिवत जब्त करेगा। 

पिछले दिनों हादसे के बाद काफी चर्चा में रहा था हिंडाल्को, प्लांट किया गया बंद
पिछले दिनों रांची जिले के मुरी में हिंडाल्को के प्लांट के पास रेडमड पौंड में विस्फोट के साथ बड़ा हादसा हुआ था। जिसमें कई वाहन दब गए व तकरीबन 250 एकड़ जमीन पर जहरीला मलबा फैल गया था। जिसके बाद से मुरी में हिंडाल्को की फैक्ट्री को पूरी तरह बंद कर दिया गया था।

सरकार के आदेश पर झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कंप्लीट क्लोजर का आदेश देते हुए हिंडाल्को का सीटीओ (संचालन की अनुमति) कैंसिल कर दिया था और तमाम बिंदुओं पर कंपनी से जवाब-तलब किया था। प्रारंभिक जांच में पाया गया था कि हिंडाल्को का फोकस उत्पादन पर अधिक और तय सुरक्षा के मानकों पर कम था। कंपनी के बाक्साइट के रेड मड के निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.