मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वैशाली लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी के नामांकन में पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए सरकार जात नहीं, गरीब की बात करती है। हमारे गठबंधन में सभी जाति व समाज के लोगों को टिकट दिया गया। महागठबंधन के प्रमुख सहयोगी राजद के लोग अपने हिसाब से टिकट बांटते हैं, जहां ज्यादा यादव, वहां पर यादव और जहां मुस्लिम ज्यादा, वहां मुस्लिम को। सभी जगह वह टिकट नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 83 करोड़ गरीबों को सस्ते दाम पर अनाज उपलब्ध करा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास की बात हो रही है। किसी खास जात किसी समाज के विकास की बात नहीं होती है। इसका परिणाम है कि आज हर गरीब के घर में उज्‍ज्वला योजना के तहत चूल्हा जल रहा है।  घर की चिंता है। पक्का मकान मिल रहा है। गरीब के बीच इलाज की चिंता है। 5 लाख तक की योजना सरकार दे रही है।

पासवान ने कहा कि चूंकि सरकार गरीबों की है, गरीबों का काम हो रहा है, लेकिन यह विरोधियों को नहीं पच रहा है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज सेना का मनोबल बढ़ा है। आज जल-थल हर जगह पर मजबूत है। आज हम पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हैं। आतंकियों को मारते हैं तो हमारे विरोधी कहते हैं कि मुसलमानों के साथ मारपीट हो रही है। ऐसे में यह सोचने की जरूरत है कि आप कहां जायेंगे।

उन्‍होंने वैशाली के महागठबंधन प्रत्याशी पर चुटकी लेते हुए कहा कि यदि वे जीतेंगे तो जेल में बंद नेता का हाथ मजबूत करेंगे, लेकिन हमारे एनडीए प्रत्याशी के जीतने पर देश को मजबूती मिलेगी। नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे तो देश का विकास होगा। देश की रक्षा होगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि महागठबंधन के लोग भ्रम फैला रहे हैं। वह किसी एक जाति विशेष का नाम लेकर तरह-तरह की बातें करते हैं, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है | लोकसभा चुनाव में जो भी हिस्सेदारी नहीं है वह आने वाले चुनाव में मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज देश को विकास की जरूरत है, देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जरूरत है, इसलिए देश के विकास के लिए नरेंद्र मोदी को मजबूत करें। मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि एनडीए का नारा है- देश बचाओ, महागठबंधन के लोगों का एक ही नारा है- मोदी हटाओ। कहा कि इसलिए मोदी हटाओ, क्योंकि मोदी ने गरीबों के घर में चूल्हा दिया। गरीबों के इलाज की चिंता की। सभी वर्ग के लोगों को सम्मान दिया, इसलिए मोदी हटाओ। यह सब नहीं चलने वाला है।

लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान ने कहा कि अब देश में समय बदल गया है और नरेंद्र मोदी बदलते समय की मांग है। देश में जिस तरह से विकास हो रहा है और उन्होंने 2022  तक का विकास का खाका खींचा है, इसके लिए उनको दोबारा प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप