भोजपुर [जेएनएन]। विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है तो आरक्षण के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रहा है। नरेंद्र मोदी की सरकार ने अन्‍य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को संवैधानिक दर्जा दिया। मजबूत विदेश नीति के कारण विश्व को हमारी बातें माननी पड़ीं और मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करना पड़ा। ये बातें लोजपा  सुप्रीमो रामविलास पासवान ने बुधवार को आरा लोकसभा क्षेत्र के पहरपुर गांव में चुनावी सभा के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि अब लोगों को तय करना है कि उन्हें मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार चाहिए। नीतीश कुमार और आरके सिंह की देन है कि बिहार के हर घर तक आज बिजली पहुंच सकी है। हम विकास की लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र और राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर गरीबों को गरीबी से मुक्त करने की लड़ाई भी लड़ रहे हैं। आज गरीबों को सरकार द्वारा पक्के मकान, शौचालय, गैस सिलेंडर तथा बिजली दी जा रही है। जो सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ करती दिख रही है।

पासवान ने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति को सु²ढ़ करने की दिशा में नरेंद्र मोदी की सरकार ने काफी कदम बढ़ाए हैं। हम 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करके रहेंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबो को पांच लाख रुपये तक का इलाज किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप