अहमदाबाद, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी न्याय योजना के 72-72 हजार रुपये चोरों के बैंक खाते से आएंगे। राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने उद्योगपति‍ दोस्तों के लाखों करोड़ के कर्ज माफ करते हैं, लेकिन कर्ज नहीं चुकाने पर किसानों को जेल जाना पड़ता है।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए गुजरात भावनगर के महुवा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने अपने चुनावी वायदे को लेकर भी स्पष्ट किया कि न्याय योजना का पैसा चोरों के बैंक खातों से आएंगे। राहुल ने कहा कि वे देश के 20 फीसद गरीबों के खाते में सालाना 72 हजार रुपये देना चाहते हैं। मोदी सरकार के पास बड़े-बड़े उद्यमियों के लाखों करोड़ माफ करने को हैं, लेकिन किसानों के कर्ज माफ करने को पैसा नहीं है। राहुल ने कहा कि हजारों करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले देश से भाग जाते हैं और सामान्य किसान थोड़ा सा कर्ज नहीं चुकाने पर जेल भेज दिया जाता है। राहुल ने कहा कि तीन राज्यों में सत्ता में आते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए। देश में फिर सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद रेल बजट को बंद कर दिया, लेकिन वे फिर से सत्ता में आए तो सामान्य बजट के साथ किसानों के लिए अलग बजट लाएंगे। राहुल ने कहा कि नोटबंदी ने देश के युवाओं से रोजगार छीन लिया, जिससे बेकारी बढ़ गई। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर आयकर में कोई इजाफा नहीं करेगी।

राहुल ने यहां भी राफेल विमान सौदे के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा कराने के लिए हिंदुस्तान एयरोनोटिकल लिमिटेड को किनारे कर तीस हजार करोड़ अंबानी के खाते में डाल दिए। सु्प्रीम कोर्ट में अब इस मामले में केस चलने वाला है। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनोटिकल देश के लड़ाकू विमान बनाती है और अभी पाक पर हमला करने के लिए मिग, मिराज व सुखोई का उपयोग किया उनकी देखरेख भी वहीं करती है।  

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस