Move to Jagran APP

आज अमेठी पहुंचेंगे राहुल, घेरेबंदी करने पहले से मौजूद होंगी स्मृति ईरानी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जा रहे हैं लेकिन, उनसे पहले ही उनकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी पहुंच रही हैं।

By Vikas JangraEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 11:31 AM (IST)
आज अमेठी पहुंचेंगे राहुल, घेरेबंदी करने पहले से मौजूद होंगी स्मृति ईरानी
आज अमेठी पहुंचेंगे राहुल, घेरेबंदी करने पहले से मौजूद होंगी स्मृति ईरानी

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जा रहे हैं लेकिन, उनसे पहले ही उनकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी पहुंच रही हैं। स्मृति शुक्रवार की सुबह गौरीगंज अस्पताल में सीटी स्कैन का शुभारंभ करेंगी। वह अमेठी में कंबल वितरण और बाजार सुकुल में कार्यकर्ताओं संग बैठक भी करेंगी। 

loksabha election banner

स्मृति ईरानी की सक्रियता से यह साफ संकेत है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी वह राहुल गांधी से सीधे मुकाबिल रहेंगी। वह राहुल की घेराबंदी में जुट गई हैं।भाजपा ने 2014 के चुनाव में हारी हुईं सीटों पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। स्मृति ईरानी अमेठी में 2014 में भी राहुल के मुकाबले मैदान में थीं और उन्होंने कड़ी टक्कर दी। 

संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्रतिनिधित्व वाली इस सीट पर स्मृति ने पिछले चुनाव को रोमांचक बना दिया था। राहुल उनसे करीब 1.07 लाख मतों से चुनाव जीते लेकिन, स्मृति के मैदान में आने से आम आदमी पार्टी से लड़ रहे कवि कुमार विश्वास सिमट कर महज 25527 मतों पर आ गए। चुनाव हारने के बाद भी स्मृति ने अमेठी से अपना लगाव बनाए रखा।

प्रदेश में सरकार बनने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनकी रैली में जाकर कांग्रेस पर जमकर बरसे। भाजपा ने संगठनात्मक स्तर पर बूथों तक अपनी मजबूत पकड़ बनाई। स्मृति ने साड़ियां बांटने से लेकर जनसंपर्क में भी सक्रियता दिखाई। अब जबकि लोकसभा चुनाव सामने है तो स्मृति ने अपनी जमीन को और मजबूत बनाना शुरू किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.