कानपुर, जेएनएन। कांग्रेस, भाजपा, सपा-बसपा गठबंधन ने अब चौथे चरण का मतदान नजदीक आते देखकर कानपुर और अकबरपुर संसदीय क्षेत्रों में स्टार वार की तैयारी कर ली है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी प्रत्याशी की जमीन मजबूत करने आ रहे हैं तो सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती माहौल बनाने आ रही हैं। वहीं शहर के व्यापारियों के बीच पैठ बनाने के लिए भाजपा के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी एक कार्यक्रम में आ रहे हैं।

बृजेन्द्र स्वरूप पार्क में राहुल की जनसभा

कानपुर में प्रियंका वाड्रा के रोड शो से उत्साहित कांग्रेस अब राहुल गांधी की जनसभा कराने जा रही है। शादी समारोह के चलते मोतीझील पार्क पहले से बुक होने के चलते जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारी, एसपीजी के साथ शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने राहुल गांधी की जनसभा कराने के लिए बृजेन्द्र स्वरूप पार्क को मुफीद माना है। सीएसए में हेलीपैड बनाया जाएगा। पदाधिकारियों ने रूट का भी निरीक्षण किया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष एक घंटे रहेंगे। 

राहुल गांधी करीब 45 मिनट जनता को संबोधित करेंगे। इससे पहले निराला नगर मैदान में जनसभा का आयोजन प्रस्तावित था। हालांकि कांग्रेस का एक गुट दक्षिण क्षेत्र में ही सभा कराना चाहता है क्योंकि प्रियंका का रोड शो कानपुर संसदीय क्षेत्र में हो चुका है। बाद में तय हुआ कि बृजेन्द्र स्वरूप पार्क में जनसभा होगी, यहां से अकबरपुर लोकसभा और कानपुर संसदीय सीट के मतदाताओं को एक साथ राहुल संबोधित करेंगे।

अकबरपुर संसदीय क्षेत्र में माहौल बनाएंगे अखिलेश और मायावती

अकबरपुर संसदीय सीट से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती 24 अप्रैल को आ रही हैं। सपा और बसपा के नेताओं ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। जनसभा के लिए घाटमपुर से पहले रमईपुर का क्षेत्र तय किया गया है। यहां पर आयोजित होने वाली जनसभा के लिए मंच व अन्य तैयारियों में प्रत्याशी समर्थक जुट गए हैं। अकबरपुर संसदीय क्षेत्र में गठबंधन की जमीन तैयार करने के लिए मतदताओं को गठबंधन नेता अपने पक्ष में रिझाएंगे।

व्यापारियों को मंत्र देंगे केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल

कानपुर शहर व्यापारियों का गढ़ है और काफी हद तक चुनावी समीकरण उनपर निर्भर करते हैं। इसीलिए भाजपा के केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल व्यापारियों के बीच पैठ बनाने आ रहे हैं। अखिल भारतीय वैश्य महापरिषद की ओर से 24 अप्रैल को लाजपत भवन मोतीझील में समागम का आयोजन किया गया है। राष्ट्र हित में उद्यमी-व्यापारी एवं वैश्य समाज की भूमिका विषय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम भाजपा शहर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी और भाजपा दक्षिण अध्यक्ष अनीता गुप्ता भी मौजूद रहेंगी। 

Posted By: Abhishek