कानपुर, जेएनएन भाजपा दिखावटी व प्रचार की सरकार है। कानपुर को स्मार्ट सिटी बना रहे थे पर कुछ नहीं हुआ। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा तो किसान कर्ज तले दबकर आत्महत्या कर रहे हैं। हम 72 हजार दे रहे हैं तो भाजपा बोल रही कि इतना पैसा नहीं है लेकिन उद्योगपतियों को देने के लिए उनके पास 3017 करोड़ रुपये हैं। ये बातें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंक वाड्रा ने शुक्रवार को रोड शो के दौरान रामादेवी चौराहे पर लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि सरकार दो तरह की होती है, एक जनता का विकास करने वाली तो दूसरी सिर्फ अपना विकास करने वाली। प्रियंका ने कहा, कांग्रेस जनता के लिए काम करती है, जबकि भाजपा ने उद्योगपतियों के लिए काम किया है। बोलीं मैं बनारस गई थी वहां प्रधानमंत्री होते हुए भी मोदी जी विकास नहीं करा पाए हैं। एयरपोर्ट पर सिर्फ 15 किमी सकड़ बनवाई है, जबकि कांग्रस सरकार में 150 किमी सड़क बनाई गई थी।

मंच पर अधिक लोगों के होने पर हंसते हुए बोलीं, कहीं मंच ही न टूट जाए। इसके बाद उनका रोड शो आगे के लिए बढ़ गया। वह अपने निर्धारित कार्यक्रम से दो घंटा देरी से चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचीं। इसके बाद वहीं से उनका रोड शो शुरू हो गया। रास्ते में बड़ी संख्या में लोग उनको देखने के लिए खड़े थे। वह भी सभी का हाथ उठाकर अभिवादन करती रहीं।

इसके बाद उनका रोड शो घंटाघर से आगे बढ़ा तो लोगों ने छतों से उन पर फूल बरसान शुरू कर दिया। नागेश्वर मंदिर देख गाड़ी से उतरकर प्रियंका ने हाथ जोड़े। इसके बाद रास्ते में मुस्लिमों ने उनको चादर भेंट की। उनका रोड शो बिरहाना रोड पहुंचा जहां पर एक तरफ लोगों ने मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए तो दूसरी तरफ से चौकीदार चोर है के नारे लगने लगे। जिससे माहौल गरम हो गया और फिर कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पीट दिया।

प्रियंक वाड्रा ने कि मैं इंदिरा जी के कुछ नहीं हूं, लेकिन जो सेवा की भावना उनके दिल में थी, वहीं मेरे दिल में और मेरे भाई के दिल में है। इस भावना को हमारे दिल से कोई नहीं निकाल सकता है। हम सेवा करते रहेंगे और हमें मौका दें या न दें। 

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप