Move to Jagran APP

Priyanka Vadra Road Show: कहा- मोदी नेता नहीं अभिनेता, इससे अच्छा तो अमिताभ बच्चन को ही बना देते PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मीरजापुर में दोपहर 12 बजे रोड शो करने पहुंचीं तो उन्‍होंने रोडशो के अलावा संबोधन में पीएम पर भी निशाना साधा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 04:11 PM (IST)
Priyanka Vadra Road Show: कहा- मोदी नेता नहीं अभिनेता, इससे अच्छा तो अमिताभ बच्चन को ही बना देते PM
Priyanka Vadra Road Show: कहा- मोदी नेता नहीं अभिनेता, इससे अच्छा तो अमिताभ बच्चन को ही बना देते PM

मीरजापुर, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने मीरजापुर में आज कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के पक्ष में रोड शो किया। इस दौरान उनकी पीएम मोदी के बारे में बड़ा बयान भी दे डाला।

loksabha election banner

मीरजापुर में प्रियंका ने पीएम नरेंद्र मोदी को अमिताभ बच्चन से भी बड़ा अभिनेता बता दिया। प्रियंका ने कहा, अब आप समझ लीजिए कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता को अपना पीएम बना दिया है। इससे तो अच्छा आप अमिताभ बच्चन को ही पीएम बना देते। प्रियंका गांधी रोड शाे के समापन के बाद अपने संबोधन में कहा कि मोदी देश के सबसे बड़े अभिनेता हैं। वो सिर्फ वादे करना जानते हैं। जीएसटी, नोटबंदी को लेकर सिर्फ जनता और किसान ही कतार में लगे रहे। इस दौरान कोई मंत्री या नेता कतार में नहीं नजर आया।  केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी का मकसद सत्ता हासिल करना है। मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव के वक्त किए अपने वायदों को पूरा नहीं किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादे नहीं करती बल्कि किसानों, गरीबों और युवाओं के हक में काम करती है। जनता के संबोधन के दौरान अजान हुई तो प्रियंका गांधी ने अपना भाषण रोक दिया।

प्रियंका गांधी ने  कहा, प्रधानमंत्री देश के किसानों, मजदूरों और नौजवानों को अपने पांच साल के विकास कार्यो का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं। देश में एक ऐसी सरकार है, जो हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को लगातार कमजोर करती जा रही है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी के दावे सभी खोखले हैं. किसानों को उनके फसल का दाम नहीं मिला, नौजवानों को नौकरी का वादा करने वालों ने रोजगार नहीं दिया। प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में 5 करोड़ रोजगार कम हुए हैं। पिछले 5 सालों में युवाओं को रोजगार नहीं मिला,15 लाख रोजगार बीजेपी का चुनावी जुमला है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तो गरीबों का भविष्य चमकेगा. पिछले पांच सालों से किसान बेहाल हैं, किसानों को उपज का सही दाम नहीं मिल रहा और देश में 12 हजार किसानों ने खुदकशी की है। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को न्याय योजना के तहत 72 हजार रुपये सालाना मिलेंगे। किसानों, गरीबों और युवाओं का भविष्य सुधरेगा। 

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि नीयत ठीक होती तो केंद्र और प्रदेश में सरकार होते हुए भी विकास नहीं हुआ। जीएसटी से कालीन उद्योग 50 फीसद खत्म हो गया। नोटबंदी ने आपके पांव में कुल्हाड़ी मारी है। जिले के कालीन और पीतल उद्योग को बर्बाद किया गया। नोटबंदी हुई तो पीएम बोले कि आप बहुत बड़े देशभक्त हैं लाइन में लग जाइए। बताइए कि कोई नेता कतार में दिखा। नोटबंदी से कालाधन लाने की बात कही गई लेकिन सिर्फ परेशानी आई। हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया और इनके सरकार में पांच करोड़ रोजगार कम हुए। 15 लाख के वादे को अमित शाह ने जुमला बता दिया। 

इससे पूर्व कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी शुक्रवार दोपहर मीरजापुर पहुंचीं और कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के समर्थन में दो घंटे का रोड शो किया। उनका कार्यक्रम तय होते ही उत्साहित कांग्रेसियों ने रोड शो की सफलता के लिए तैयारियां शुरू कर दी थी। शुक्रवार को ही लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार का अंतिम दिन है और दलों ने बड़े नेताओं को उतारकर पूरी ताकत झोंक दी। 

प्रियंका के रोड शो में हुई पुष्पवर्षा : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मीरजापुर में दोपहर 12 बजे रोड शो करने पहुंचीं तो कार्यकर्ताओं का उत्‍साह दो गुना हो गया। रोडशो के दौरान युवाओं, महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। पारम्परिक वाद्य यंत्र नगाड़े की थाप पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और लोग जमकर झूम उठे। छतों से कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा भी की। शहर की सड़कों पर लोग प्रियंका को एक नजर देखने की हसरत लिए उमड़ पडे़। जगह जगह प्रियंका के स्वागत के लिए मंच सजाया गया।

मीरजापुर में रोड शो के लिए प्रियंका गांधी वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह 10:15 बजे पहुंचीं। इसके बाद वह मीरजापुर के लिए रवाना हो गईं। रोड शो के लिए पार्टी की ओर से तैयारियाें को कार्यकर्ता और पदाधिकारी सुबह से ही अंतिम रुप देने में जुटे रहे। वहीं पड़ोसी जिलों से भी कार्यकर्ताओं का हुजूम मीरजापुर में उमड़ा और चुनाव प्रचार के अंतिम दिन वाेटरों को‍ रिझाने में लगे रहे। 

प्रियंका का रथ सजा, उमड़ी भारी भीड़ : कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी के पक्ष में रोड शो करने के लिए प्रियंका वाड्रा दोपहर 12 बजे पहुंचीं। शहर के डंकीनगंज में भव्य रथ तैयार किया गया था। रोड शो के लिए जिले भर से कांग्रेसियों का जमावड़ा हुआ था। भीड़ की वजह से सुरक्षाकर्मी सुरक्षा घेरा तक नहीं बना पाए। लोगों के आने का क्रम सुबह से दोपहर तक जारी रहा। डंकिनगंज से संकटमोचन तक कई जगह स्वागत किया जाएगा। रोड शो के अंत में प्रियंका वाड्रा चुनावी जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रियंका ने पीएम पर जमकर वार किया।

रोड शो की रुपरेखा : प्रियंका वाड्रा का रोड शो सुबह 10.30 बजे डंकीनगंज चौराहे से शुरू होना था मगर उनके विलंब से आने की वजह से दोपहर 12 बजे तक उनका रोड शो शुरु हुआ। रोड शो बेलतर, गिरधर का चौराहा, खजांची का चौराहा, साईं मंदिर, संकटमोचन मंदिर तक गया। इस दौरान वे जगह-जगह रुककर लोगों से बातचीत भी की। कांग्रेस नेता दीपचंद जैन आशीष बुधिया, अब्दुल वाहिद, मनोज खंडेलवाल, भोला चौरसिया आदि ने इसकी तैयारियों की चर्चा करते हुए कहा कि यह रोड शो मीरजापुर संसदीय चुनाव को नया आयाम देगा। रोड शो के बाद दोपहर करीब दो बजे प्रियंका गांधी हेलीकाप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो गईं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.