रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार के क्रम में इस चुनाव में पहली बार मंगलवार को झारखंड में धमाकेदार आगाज करेंगे। भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करने रांची पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी रांची में रोड शो में शामिल होंगे और यहां से सीधे राजभवन पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। अगले दिन 24 अप्रैल को सुबह निकलकर वे लोहरदगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा 11 बजे से है।

लोहरदगा से वे पश्चिम बंगाल में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए निकल जाएंगे। 23 अप्रैल को झारखंड में पहली बार प्रधानमंत्री अपने रोड शो के दौरान रात आठ बजे रांची एयरपोर्ट पर उतरकर वे सीधे रोड शो में शामिल होंगे और लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए राजभवन पहुंचेंगे। रोड शो के दौरान सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मौजूद होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

चुस्‍त-दुरुस्‍त होगी पीएम मोदी की सुरक्षा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 23 अप्रैल को रांची में होने वाले रोड शो को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। रांची पुलिस के अलावा अतिरिक्त अफसर व जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगाए जा रहे हैं, ताकि विधि-व्यवस्था संबंधित कोई संकट न हो। रांची के चार एसपी के अलावा, चार अतिरिक्त एसपी व 10 अतिरिक्त डीएसपी भी शहर में लगाए गए हैं।

जिन चार अतिरिक्त एसपी की प्रतिनियुक्ति की गई है, उनमें संध्या रानी मेहता (एसपी, विशेष शाखा), प्रियंका मीना (एसपी एससीआरबी), मनोज रतन चोथे (एसपी, सीआइडी) व नौशाद आलम अंसारी (एसपी संचार एवं तकनीकी सेवाएं) शामिल हैं। वहीं, 10 अतिरिक्त डीएसपी में रविकांत भूषण, बचनदेव कुजूर, प्रफुल्लित कुजूर, किशोर कुमार रजक, अभय कुमार झा, राज कुमार मेहता, नवीन चंद्र दास, रंजीत कुमार लकड़ा, कपिंद्र उरांव व रजत मणिक बाखला शामिल हैं।

सभी अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति 21 अप्रैल से 24 अप्रैल के लिए की गई है। रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बैठक की। उन्होंने अपने अफसरों से विशेष चौकसी बरतने का आदेश दे दिया है। पूरे शहर में गहन चेकिंग अभियान चलाने, होटल-लॉजों की तलाशी लेने आदि का भी निर्देश दिया गया है, ताकि सुरक्षा संबंधित किसी भी तरीके की कोई चूक न हो।

रांची पहुंच रही एसपीजी की टीम
प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए रविवार को स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड्स (एसपीजी) की टीम रांची पहुंच रही है। रांची आने के बाद एसपीजी के अधिकारी रांची पुलिस के साथ बैठक करेंगे और सुरक्षा संबंधित सभी मसलों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

Posted By: Alok Shahi