Move to Jagran APP

PM Narendra Modi in Wardha:कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिन्दू आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज जो आप लोगों ने प्यार और आशीर्वाद दिया है पता नहीं आज कांग्रेस और NCP के लोगों को नींद आएगी की नहीं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 12:22 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 12:23 PM (IST)
PM Narendra Modi in Wardha:कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिन्दू आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया
PM Narendra Modi in Wardha:कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिन्दू आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया

वर्धा, एएनआइ। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव पास आ रहे हैं राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा और शिवसेना गठबंधन के लिए महाराष्ट्र के वर्धा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। अपने संबोधिन की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो और देश के वैज्ञानिकों को एमिसैट की सफल लॉन्चिंग पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए ये गर्व की बात है कि इसरो को एक ऐतिहासिक सिद्धि हासिल हुई है।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हिन्दू समुदाय के लोगों को बदनाम करने की साजिश की है। हिंन्दू आतंकवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इस देश के करोड़ों लोगों पर हिन्दु आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया है। हजारों साल का इतिहास है, हिन्दू कभी आतंकवाद करे ऐसी एक भी घटना अभी तक नहीं हुई। अंग्रेज इतिहासकारों ने कभी भी इस बात का जिक्र नहीं किया कि हिन्दू कभी हिंसक हो सकता है।

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन, कुंभकरण की तरह है। जब वो सत्ता में होते हैं तो 6-6 महीने के लिए सोते हैं। 6 महीने में कोई एक उठता है और जनता का पैसा खाकर फिर सोने चला जाता है।

एनसीपी के पारिवारिक झगड़े पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'एनसीपी में इस समय पारिवारिक युद्ध चल रहा है। पार्टी शरद पवार के हाथों से निकलती जा रही है और स्थिति ये है कि उनके भतीजे धीरे-धीरे पार्टी पर कब्जा करते जा रहे हैं।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पोलिंग में 10 दिन बाकी हैं। लेकिन आज जो आप लोगों ने प्यार और आशीर्वाद दिया है, पता नहीं कांग्रेस और NCP के लोगों को नींद आएगी की नहीं। पीएम मोदी ने जनता से पूछा कि जो हिंदुस्तान के हीरो हैं देश को उनकी जरूरत है या जो पाकिस्तान में हीरो बन गए हैं उनकी? ये वही कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन है जिसने आजाद मैदान में भीड़ को शहीदों के समारक को जूते से रौंदने की छूट दी थी। 

स्वच्छता पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2 दिन पहले कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कहा कि मोदी ने केवल शौचालय की चौकीदारी की है। अब आप बताइये बरसों से जो साफ़-सफाई के काम में जुटे हैं, जो स्वच्छता के चौकीदार हैं, ये भाषा उनका अपमान है या नहीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मैं शौचालय का चौकीदार बनता हूं तब मैं हिंदुस्तान की करोड़ों माताओं और बहनों की इज्जत का भी चौकीदार बन जाता हूं। मुझे इस इज्जतघर (शौचालय) का चौकीदार होने पर गर्व है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.