रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार के क्रम में इस चुनाव में पहली बार मंगलवार को झारखंड में धमाकेदार आगाज करेंगे। रांची में रात 8 बजे से उनका रोड शो होगा। इसके बाद बुधवार, 24 अप्रैल को पीएम मोदी लोहरदगा में दिन के 11 बजे से चुनावी जनसभा काे संबोधि‍त करेंगे। लोहरदगा से केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत भाजपा के उम्‍मीदवार हैं। पीएम की यहां होने वाली सभा की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए सोमवार को पुलिस महकमे के बड़े अफसरों ने माैके का मुआयना किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोहरदगा आगमन को लेकर बीएस कॉलेज स्थित कार्यक्रम स्थल को परखने के क्रम में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ लोहरदगा के डीसी-एसपी भी मौजूद रहे। लोहरदगा में भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करने पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी रांची में रोड शो में शामिल होंगे और यहां से सीधे राजभवन पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है।

पीएम की सुरक्षा को लेकर एसपीजी हुई सक्रिय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोहरदगा के बीएस कॉलेज मैदान में 24 अप्रैल को होने वाली सभा के लिए  एसपीजी ने कमान संभाल ली है। इसके साथ ही खुफिया तंत्र की सक्रियता भी बढ़ गई है। एसपीजी की ओर से लगातार समीक्षा कर प्रशासन को जरूरी निर्देश दिए जा रहे हैं। लोहरदगा प्रवास के दौरान पीएम की सुरक्षा अभेद होगी। पुलिस, एसपीजी, खुफिया विभाग के अधिकारी समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं।

एसपीजी के डीआइजी डीएस रावत अन्य अधिकारियों के साथ लोहरदगा पहुंचे। लोहरदगा पहुंचने के साथ ही एसपीजी के डीआइजी डीसी आकांक्षा रंजन, एसपी प्रियदर्शी आलोक सहित अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बीएस कालेज मैदान पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर बन रहे मंच, बैरिकेडिंग, हेलिपैड निर्माण स्थल, दर्शक दीर्घा आदि के निर्माण कार्य को नजदीक से देखा और कुछ निर्देश भी दिए। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में उमडऩे वाली भीड़, वीआइपी के प्रवेश, आम लोगों के प्रवेश आदि को लेकर कई निर्देश दिए गए।

चर्चा है कि एसपीजी ने पूरे कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके बाद कार्यक्रम के पूर्व आम व्यक्ति कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंच सकेंगे। एसपीजी के आने के बाद सुरक्षा के मानक बदल गए हैं। फिलहाल किसी को भी अभी कार्यक्रम स्थल में जाने की अनुमति नहीं है। प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल के चारों ओर बैरेकेडिंग की जा रही है। एसपीजी के अधिकारियों ने जिला परिसदन में प्रशासनिक-पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है। इसमें भाजपा के जिलाध्यक्ष को भी बुलाया गया। जिनसे कार्यक्रम में आनेवाली भीड़ को लेकर जानकारी ली गई।

Posted By: Alok Shahi