जमुआ (गिरिडीह), [आशीष झा]। PM MODI in Jharkhand - Narendra Modi - Lok Sabha Election 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोडरमा क्षेत्र के जमुआ स्थित श्याम सिंह नावाडीह मैदान में आयोजित सभा के माध्यम से विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए लोगों को आश्वस्त किया कि देश में एक बार फिर उनकी सरकार बन रही है। कहा, चौथे चरण के चुनाव को लेकर मतदान चल रहा है और जिस तरह से भीड़ मतदान को उमड़ी है उससे जीत तय है। चौथे चरण में विपक्ष चारों खाने चित्त हो गया है।

पूर्व में बनी मिली-जुली सरकारों का जिक्र करते हुए उन्होंने लोगों से स्थिर और मजबूत सरकार के लिए मतदान की अपील की। कोडरमा और गिरिडीह के लोगों को रेल लाइन के तोहफे की याद दिलाई तो सरकार की विभिन्न योजनाओं का भी जिक्र किया। केला छाप (गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी) और कमल छाप (कोडरमा से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी) के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि ये सभी वोट मोदी के ही खाते गिने जाएंगे। 

देश में चौथे चरण और राज्य में पहले चरण के मतदान में उन्होंने चतरा और पलामू में वोट डालने के लिए अच्छी संख्या में लोगों के जुटने की जानकारी देते हुए लोगों से अपील की कि वे भी अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए आगे आएं। मोदी ने विपक्ष और खासकर कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि अभी ये लोग अफवाह फैला रहे हैं कि मोदी तो जीत ही गया सो वोट दो चाहे नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन आप वोट जरूर देना।

इनके झांसे और साजिश में फंसने की जरूरत नहीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पिछले पांच वर्षों में लागू की गई योजनाओं और उपलब्धियों का भी जिक्र किया। कोडरमा और गिरिडीह में रेल लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि एक साल में रांची तक लाइन तैयार हो जाएगी और लोगों को इसका लाभ भी मिलने लगेगा। ट्रेनों की गति भी बढ़ी है और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर पर भी काम हो रहा है। 

गिरिडीह और कोडरमा से बाबाधाम की सड़कों का खास तौर पर उन्होंने जिक्र किया। मॉडल डिग्री कॉलेजों, कोडरमा और चाईबासा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण से लेकर प्रधानमंत्री किसान योजना तक का जिक्र कर गए। शांति और सुरक्षा पर उन्होंने उमाचंद्र का नाम लिया जिनके हाथ नक्सलियों ने काट दिए थे। कहा, अब ऐसी स्थिति नहीं है। चौकीदार चौकन्ना है। इसी दौरान उन्होंने सीमा पर शहीद हो रहे वीरों को भी याद किया।

एक बार फिर कर्णाटक के मुख्यमंत्री के उस बयान पर चर्चा की जिसमें उन्होंने कहा था कि जिनके सामने भूखे मरने की नौबत रहती है वही सेना में जाते हैं। यह देश और वीर सपूतों की माताओं का अपमान है। उन्होंने ऐसे लोगों को वोट देने से बचने की अपील की। कहा, कांग्रेस कह रही है कि देशद्रोह का कानून खत्म होगा तो क्या देश में गद्दार बढ़ेंगे नहीं। लेकिन चौकीदार देश के अंदर और बाहर भी गद्दारों को छोड़ेगा नहीं। ऐसे लोगों को चौकीदार घर में घुसकर मारेगा।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप