पटना, जेएनएन। भाजपा से कांग्रेस में आए बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बयान में मोहम्मद अली जिन्ना को देश की आजादी का नायक और कांग्रेस को जिन्ना की पार्टी कह दिया। उनके इस बयान से बिहार में सियासी उबाल जारी है। जिसके बाद सिन्हा ने कहा कि वो तो मेरी जुबान फिसल गई थी। मुझे मौलाना आजाद कहना था और मैं मोहम्मद अली जिन्ना कह गया।

विपक्ष ने उनके इस बयान को जहां बिहारियों के मान-सम्मान पर कुठाराघात बताया तो वहीं महागठबंधन के नेताओं ने उनका बचाव किया है।

भाजपा ने कहा- ये तो शर्मनाक बयान है
भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि बिहार का संस्कार कभी जिन्ना की तरफदारी नही कर सकता, शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की तरफदारी कर करोड़ो हिन्दू और देशभक्तों को चोट पहुचाई है। उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति जिन्ना का विरोधी है और शत्रुघ्न सिन्हा ने देश को बांटने वाले की तरफदारी शर्मनाक काम किया है।
नितिन नवीन ने तंज कसा कि कांग्रेस में जाते ही शत्रुघ्न सिन्हा का मिजाज एकदम से बदल गया है और इसीलिए अल्पसंख्यक वोट पाने के लिए वो कुछ भी बोल रहे हैं। ये बहुत ही शर्मनाक है।
शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया था ये बयान...
बता दें कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना को देश की आजादी का नायक बता दिया था और कहा था कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर जिन्ना से लेकर नेहरू, इंदिरा, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी से लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पार्टी है।
सिन्हा ने कहा कि इन सभी का देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान था, इसलिए हम यहां पर आए हैं। अब जब मैं आ गया हूं पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में, तो कभी अब मुड़़ के जाने के लिए नहीं आया हूं।
जीतनराम मांझी ने किया बचाव- ये उनकी निजी बयान 
शत्रुघ्न सिन्हा के बयान का बचाव करते हुए हम पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने शत्रुघ्न सिन्हा का निजी बयान बताया और कहा कि  देश की स्वतंत्रता संग्राम में गांधी और जिन्ना दोनों की भूमिका थी, लेकिन जिन्ना के पाकिस्तान लेकर बैठने से हम कमजोर हुए हैं।
चिराग पासवान ने कहा- पार्टी बदलने से सोच बदलती है
लोजपा नेता चिराग पासवान ने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर कहा है कि पार्टियां बदलती है तो सोच भी बदलती है। शत्रुघ्न सिन्हा जिस पार्टी में गए उस पार्टी की जैसी सोच है, वैसा ही वो बयान दे रहे हैं। एेसे बयान पर पार्टी को भी जवाब देना चाहिए।
कांग्रेस ने कहा- भाजपा हार के डर से बौखला गई है, नॉन इश्यू को इश्यू बना रही
वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर पटना एयरपोर्ट पर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इतनी बौखला गई है की नॉन इश्यू को इश्यू बना रही है। मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पाकिस्तान के मुखिया को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया।
शत्रुघ्न सिन्हा के छिंदवाड़ा में दिए बयान पर गोहिल ने कहा कि किस संदर्भ में उन्होंने क्या कहा है यह मैं नहीं कह सकता। उन्होंने कहा कि मैं पूरे बयान को देखे बिना किसी तरह की टिप्पणी नहीं कर सकता। पूरे बयान को देखने के बाद कांग्रेस पार्टी इस पर टिप्पणी करेगी।

Posted By: Kajal Kumari