अजमेर, (जेएनएन )। देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा निर्वाचन तिथि घोषित करने और आचार संहिता लगते ही सार्वजनिक स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों के नेताओं और पार्टी के प्रचार सहित जनता के लिए बनाई गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने वाले पोस्टर और बैनर को हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने शहर भर में सार्वजनिक स्थानों पर लगे भाजपा और कांग्रेस पार्टी का प्रचार करने वाले पोस्टर और बैनरों को हटाने की कार्यवाही अमल में ला दी है। शहर के बस स्टेंड, गांधी भवन चौराहा, आगरागेट, सावित्री चौराहा, स्टेशन रोड सहित सार्वजनिक स्थानों पर सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी और प्रचार करने के लिए लगाए गए होर्डिंग्स को हटाने की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

प्रदेश की कांग्रेस नित गहलोत सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रचारित करते हुए पार्टी का प्रचार कर रहे बैनर और पोस्टर सहित केंद्र में भाजपा की सरकार की योजनाओं का बखान करने वाले विज्ञापनों को भी हटाया गया। नगर निगम के सीईओ चिन्मया गोपाल ने बताया कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए यह कार्यवाही को अंजाम दी गई है, जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों सहित अन्य सरकारी स्थानों पर लगे विभिन्न सरकारी योजनाओं और राजनीतिक दलों का प्रचार करने वाले बैनर, पोस्टर, होर्डिंग आदि को हटाया गया है। इन पोस्टरों पर जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के चित्र है तो वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सहित प्रधानमंत्री मोदी के चित्र अंकित पोस्टर और बैनर शामिल है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस