Move to Jagran APP

PM Modi in Solapur: इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है- पीएम मोदी

PM Rally in Solapur Maharashtra महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:59 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 12:22 PM (IST)
PM Modi in Solapur: इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है- पीएम मोदी
PM Modi in Solapur: इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है- पीएम मोदी

सोलापुर, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग दिल्ली में एसी कमरों में बैठे रहते हैं, उन्हें जमीनी हकीकत का पता नहीं चलता। लेकिन मुझे पता है कि शरद राव युद्ध के मैदान से क्यों भाग गए। शरद राव भी बड़े खिलाड़ी हैं, वो समय से पहले हवा का रुख समझ जाते हैं, और वो कभी ऐसा कुछ नही करते जिसके कारण उनको और उनके परिवार को खरोंच आ जाये, बाकि कोई भी बलि चढ़ जो तो चढ़ जाये। 

prime article banner

शरद पवार जी जिस सरकार में कृषि मंत्री थे, वहां से भी वो किसानों के नई-नई और कल्याणकारी योजनाएं ला सकते थे। लेकिन उन्हें तो अपनी चीनी की दुकानें चलाने में ही रुचि थी, किसानों की उन्हें कोई चिंता नहीं रही।सरकार का प्रयास है कि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बहुत दूर न जाना पड़े इसके लिए देश के 22 हजार ग्रामीण हाटो को विकसित किया जा रहा है। इन हाटो को ई-नाम प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहा है। 23 मई के बाद जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी उसमें हम पीएम किसान योजना का दायरा बढ़ा रहे हैं। अब हम सभी किसानों इस योजना का लाभ देंगे।  

ये भी पढ़ें- Amit Shah in Sangli: भाजपा सरकार ने किया महाराष्ट्र का विकास- अमित शाह

कांग्रेस और उसके साथी कहते हैं कि समाज में जो भी मोदी हैं वो सब चोर हैं। पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी जातियां बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी। इस बार तो उन्होंने हद पार करते हुए पूरे पिछड़े समाज को ही गाली दी है। कांग्रेस के नामदार पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं। नामदार ने पहले चौकीदारों को चोर कहा और जब सारे चौकीदार मैदान में आएं, हर हिंदुस्तानी चौकीदार कहने लगा तो उनके मुंह पर ताला लग गया। अब मुंह छिपाते घूम रहे हैं। 

एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? छत्रपति शिवाजी महाराज की ये धरती बहुत अच्छी तरह जानती है। इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है। आपने 2014 में मुझे जो पूर्ण बहुमत दिया, उसने मुझे ऐसी ताकत दी जिससे में बड़े से बड़े फैसला ले पाया, और गरीबों के कल्याण के लिए भी में कई फैसले ले पाया।

आज दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी भारत के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलने में गर्व अनुभव करते हैं। अरसे बाद मैं ऐसा चुनाव देख रहा हूं जिसमें देश की जनता सरकार को फिर से वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है, अपने खर्च से कर रही है और लोग घर-घर जाकर मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं। आपके आशीर्वाद और साथ से मैंने कालेधन और भ्रष्टाचार पर सीधा वार किया है। हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लेने वालों से पैसे वसूल कर पाया हूं। आपका समर्थन मिला तभी 3.50 लाख से ज्यादा फर्जी कम्पनियों को एक झटके में बंद कर दिया।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.