Move to Jagran APP

PM Modi Rally in Odisha: मिशन शक्ति की सफलता ने बालेश्वर को गौरवान्वित किया है

PM Modi Rally in Odisha LIVE भाजपा के स्टार प्रचार तथा प्रधानमंत्री मोदी ने बालेश्वर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बालेश्वर का नाम इतिहास में लिपिबद्ध हो गया है।

By BabitaEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 03:14 PM (IST)
PM Modi Rally in Odisha: मिशन शक्ति की सफलता ने बालेश्वर को गौरवान्वित किया है
PM Modi Rally in Odisha: मिशन शक्ति की सफलता ने बालेश्वर को गौरवान्वित किया है

बालेश्वर/भुवनेश्वर, जेएनएन। केन्द्रापड़ा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के विजय संकल्प सभा को सम्बोधित करने के बाद मिसाइल नगरी में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कुछ ही दिन पहले बालेश्वर का नाम इतिहास में लिपिबद्ध हो गया है। मिशन शक्ति की सफलता ने बालेश्वर को गौरवान्वित किया है। इससे भारत अब दुनिया का चौथा देश बन गया है। भारत वर्तमान समय में जल, थल, आकाश एवं महाकाश का सुपर पावर बन गया है।

loksabha election banner

PM Narender Modi in Odisha LIve Updates

2: 25 PM -ओडिशा को दशकों की नाकार और भ्रष्ट व्यवस्था से मुक्ति के लिए ही आज यहां का जन-जन विकास का कमल छाप डबल इंजन लगाने के लिए बेताब है

2: 20 PM ओडिशा में चांदीपुर तट, बालासोर तट, जलेश्वर जैसे अनेक पर्यटन स्थान हैं। लेकिन 20 साल से उपेक्षा के शिकार हैं। इसके अलावा यहां अनेक हैरिटेज स्थान हैं, मंदिर हैं। इनके विकास के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं

2: 12 PM देश के भविष्य के लिए कितना बड़ा काम हुआ है ये मैं आपको बताना चाहता हूं। आज मोबाइल से लेकर मिसाइल तक हर चीज सैटेलाइट से कंट्रोल होती है। अगर किसी ने हमारी सैटेलाइट पर हमला कर दिया तो सब खत्म हो जाएगा

2: 10 PM नए भारत के लिए हमारी सोच स्पष्ट है। जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान। इसी रास्ते पर हम नए भारत को ले जाना चाहते हैं:

2: 05 PM आप सबने देखा कि अभी कुछ दिन पहले कैसे बालासोर का नाम इतिहास में दर्ज हुआ है।मिशन शक्ति यानि सिर्फ 3 मिनट में स्पेस में सैटेलाइट को नष्ट करने की क्षमता भारत ने हासिल की है। यहीं बालासोर से ये टेस्ट किया गया था

2: 00 PM अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जो कहा था वो इस बार ओडिशा में दिखता है। अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। अब उड़ीसा में कमल खिलने वाला है

1: 50 PM ये विराट जनसागर आपका आशीर्वाद है। मतदान के दो चरण के बाद जो लहर चल रही है,  वो  विरोधियों के लिए ललकार बन गयी है। ये लहर नहीं ललकार है... फिर एक बार मोदी सरकार है

1: 20 PM - नवीन बाबू सत्ता में आते रहे। ऐसे में वे मान लिए कि ओडिशा का विकास हो या न हो वे सत्ता में आते रहेंगे। आपको सत्ता बदलने के लिए बदलाव करना है, ऐसा नहीं है, आपको एक अच्छे विकल्प के लिए मतदान करना है।

1: 01 PM बेटियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमारी ही सरकार ने बेटियों के साथ जघन्य अपराध करने वालों को, बलात्कार करने वालों को फांसी की सजा तक का प्रावधान किया है

12: 50 PM - यहां की सरकार ऐसी विकास विरोधी और किसान विरोधी है कि वो किसानों की सही सूची देने से भी बच रही है

12: 42 PM -पहली बार मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी गई है

12: 45 PM - किसानों के लिए ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि नाम की एक बहुत बड़ी योजना भी हमने बनाई है। इसके अंतर्गत ओडिशा के लाखों किसानों को हर वर्ष सीधे बैंक खाते में पैसा दिया जाना तय हुआ है

12: 42 PM - आपकी ललकार से बीजद एवं विरोधी दलों की नींद हराम हो जा रही है। ओडिशा में आज चुनाव अभियान का मेरा आखिरी दिन है।

12: 38 PM - प्रधानमंत्री ने सभी से मतदान करने के लिए अनुरोध किया।

12:30 PM - केंद्रापाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने जय जगन्नाथ के नारे लगाये। 

12:25 PM - जो विरोधी हैं उनमें सरकार के कार्यों पर सवाल उठाने की ताकत नहीं है, इसलिए बौखलाहट में मुझे गाली देते हैं।

इस सफलता ने पूरे देशवासियों को गौरवान्वित किया है मगर सत्ता पाने के लिए अंधा हो चुके महागठबन्धन को इससे कोई खुशी नहीं हुई। महागठबन्धन इसे गुप्त रखना चाह रहा था। प्रधानमंत्री ने सवाल करते हुए कहा कि बालेश्वर के इस पराक्रम को छिपाकर रखना क्या ठीक है। उन्होंने कहा कि क्षेपणास्त्र से मोबाइल तक सब कुछ सेटेलाइट में चल रहा है। दुश्मन देश यदि सेटेलाइट से हमला कर देता तो सब कुछ ठप हो जाता, मगर अब हमारे सेटेलाइट पर हमला करने से पहले किसी को भी 100 बार सोचना होगा। उसी तरह से प्रधानमंत्री ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पांच साल का मौका हमें दें पांच गुना अधिक विकास करके दिखा देंगे। 

भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले किए जा रहे हैं।

मैं भाजपा के हर कार्यकर्ता को, ओडिशा के हर मतदाता को कहूंगा कि आप पूरी मजबूती से डटे रहिए।

ओडिशा में BJD का जाना और BJP का आना तय है: पीएम मोदी #AayegaToModiHi pic.twitter.com/Pv8LKYhuUt— BJP (@BJP4India) April 23, 2019

केन्द्रापड़ा जिला के बारुअ में आयोजित भाजपा के जनसंकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी ने पहली बार नवीन पटनायक सरकार पर सीधे हमला किया और कहा कि ओडिशा के युवा पूछ रहे हैं कि नवीन बाबू ओडि़शा में उद्योग क्यों नहीं लगा। ओडिशा के लोग पलायन करने को क्यों मजबूर हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने वोट दिया, नवीन बाबू सत्ता में आते रहे। ऐसे में वे मान लिए कि ओडिशा का विकास हो या न हो वे सत्ता में आते रहेंगे। आपको सत्ता बदलने के लिए बदलाव करना है, ऐसा नहीं है, आपको एक अच्छे विकल्प के लिए मतदान करना है। ओडिशा में यह हमारा आखिरी चुनाव प्रचार है। अब मैं ओडिशा में डबल इंजन वाली सरकार बनने के बाद आऊंगा। इस अवसर पर केन्द्रापड़ा लोकसभा उम्मीदवार बैजयंत पंडा, वरिष्ठ नेता दामोदर राउत, विजय महापात्र प्रमुख उपस्थित थे। 

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 LIVE Updates: दोपहर 1 बजे तक पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग

ये भी पढ़ें - Loksabha Election 2019: भाजपा के बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर पुलिस का छापा

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां पर उद्योग की सम्भावना है। नए भारत के विकास का केन्द्र बनाने के लिए हम यहां पर काम कर रहे हैं। सागरमाला परियोजना के माध्यम से तटीय इलाकों में सड़कों का जल बिछाया जा रहा है। बंदरगाह को रेलवे नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है। देश में भी जलमार्ग को विकसित करने का बीड़ा हमने उठाया है। ब्राह्मणी नदी पर वोट वे बनाया जा रहा है। इसका फायदा होगा कि तालचेर से निकला कोयला कम लागत पर पोर्ट तक पहुंच जाएगा। इससे अनेक फायदे हैं। नदियों के रास्ते माल ढुलाई सड़क व ट्रेन से सस्ती होती है। प्रदूषण भी नहीं होता है। इससे यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाले कार्यों से यहां के टूरिज्म को भी अच्छा लाभ मिलेगा। इससे किसानों को भी लाभ मिलेगी। समय पर किसानों की उपज देश के दूसरे हिस्से तक पहुंच जाएगी। 

मछली पालन से जुड़ा व्यवसाय को लाभ मिलेगा। मछली पालन के लिए एक अलग से विभाग बनाया जा रहा है। आपकी समस्याएं दूर करने का काम यह डिपार्टमेंट करेगा। बड़े ट्रालर के आधुनिकीकरण के लिए मछुआरों को आर्थिक मदद दी जा रही है। मछुआरों के क्रेडिट कार्ड दिया गया है। प्रधानमंत्री किसान समृद्ध योजना के तहत किसानों के खाते में सीधे पैसा जाने का हमने तय किया है, मगर यहां की सरकार सूची नहीं दे रही है। ऐसे में मैं कहता हूं कि ओडिशा सरकार को उसकेकिए का सही जवाब देने का समय आ गया है। 

23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार दिल्ली में बनेगी और ओडिशा में भी बनेगी। इसके बाद हर किसान को पीएम किसान योजना का फायदा पहुंचाएंगे। किसान के बैंक खाते में सीधे पैसा भेजेंगे। मजदूरों को छोटो किसानों को 60 साल की आयु के बाद नियमित पेंशन की योजना भी हम शुरू करने जा रहे है। सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। हम यह सब सबके लिए कर रहे हैं। आज गरीबों को पक्का घर मिल रहा है। 2022 तक ओडिशा के हर गरीब का पक्का घर हो, बिजली हो। कोई भी गांव या घर अंधेरे में न रहे यह हमारा संकल्प है। शौचालय बनवाने से लेकर गैस संयोग देने तक हमने आपका जीवन आसान बनाने की कोशिश की है। बहनों का साथ, बहनों की गरिमा से कोई समझौता नहीं हो सकता है। 

ओडिशा में बेटियों व बहनों से अत्याचार हुआ है। भाजपा की सरकार आते ही बेटियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होगी। बेटियों के साथ जघन्य अपराध करने वालों के लिए फांसी का प्रावधान हमारी सरकार ने किया है। ओडिशा में डबल इंजन वाली सरकार बनने के बाद आयुष्मान भारत योजना लागू की जाएगी। नवीन सरकार आयुष्मान योजना के सामने दीवर बनकर खड़ी है। ऐसे में राज्य सरकार को बदलने की जरूरत है। आपका एक-एक वोट मोदी के खाते में जाएगा।

आतंकवाद को खत्म करने की ताकत चौकीदार केपास है, ऐसे में चौकीदार को और ताकतवर बनाना होगा। चौकीदार की ताकत का मतलब पूरा हिन्दूस्तान चौकीदार बन जाए। गांव-गांव है, शहर शहर, बच्चा-बच्चा, माता-बहनें, बाग बगान में, देश के अंदर, सरहद पर भी, शिक्षक पर भी, किसान-कामगार, छात्र-छात्राएं, पूरा हिन्दुस्तान सब चौकीदार बन जाएं।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.