भुवनेश्वरराउरकेला जेएनएन। संबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबलपुर की आराध्य देवी मां समलेश्वरी एवं महाप्रभु जगन्नाथ को प्रणाम करने के साथ ही ओडिशा के माटीपुत्रों को नमन किया और बताया कि ओडिशा उनके लिए तीर्थयात्रा के समान है। उन्होंने भीषण गर्मी में भी उमड़े जन सैलाब के जोश देखते हुए कहा कि इससे विरोधियों का होश उड़ जायेगा। इस चौकीदार के प्रति लोगों के प्रेम व स्नेह को विरोधी समझ नहीं पा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में एवं दिल्ली में दोनों जगह पर भाजपा की सरकार बनेगी। आप लोगों के मूड को देखकर स्पष्ट हो गया है इस बार डबल इंजन वाली सरकार बननी है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेसबीजू जनता दल दोनों ही पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्राकृतिक संसाधन की कोई कमी नहीं है, जरूरत है उसके सही तरीके से इस्तेमाल की। उन्होंने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा सरकार यहां के लोगों को प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ लेने नहीं दे रही है। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना का लाभ नहीं लेने नहीं दे रही है। एक रुपए किलो चावल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि 30 में से 29 केंद्र सरकार दे रही है। स्वतंत्रता के इतने साल बाद भी ओडिशा गरीब है। यहां पर खदान संपदा से लेकर के जलसंपदा तक भरपूर है बावजूद इसके ओडिशा गरीब है।

ये भी पढ़ें- जानिए, अमित शाह ने क्‍यों कहा- तब देश में हफ्ते के 6 दिन होंगे अलग-अलग प्रधानमंत्री, संडे होगी छुट्टी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। आप लोगों ने आंख बंद करके नवीन पटनायक पर भरोसा किया अब एक बार मोदी सरकार पर भरोसा करिए। इस बार यहां के लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है।

2022 तक ओडिशा में हर गरीब के घर पक्का घर होगा। हर घर में शौचालय होगा बिजली होगी। पहले चरण के चुनाव के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनेगी और ओडिशा में भी। दिल्ली सारा पैसा आप तक नहीं पहुंच पा रहा है। दिल्ली से हम एक रुपया भेज रहे हैं उसमें से 85 पैसा दलाल खा जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद आपके खाते में सीधा पैसा जाएगा। कोई भी दलाल आपका पैसा नहीं खा सकेगा।

गौरतलब है कि उसके बाद भुवनेश्वर में अपराहन 4:00 बजे से प्रधानमंत्री के रोड शो का कार्यक्रम है। यह रोड शो एयरपोर्ट से निकल कर सौभाग्य नगर चौक खंडगिरि चौक होते हुए बरमुंडा सभा स्थल पर पहुंचेगा। अपराह्न 5:00 बजे प्रधानमंत्री बरमुंडा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

राजधानी भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री को नजदीक से देखने की लालसा लोगों में एक दिन पहले से ही देखने को मिल रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री के रोड शो को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो मैप के मुताबिक, कमिश्नरेट पुलिस रूट लाइन, पार्किंग, कारकेड एवं मिटिंग स्थल तक सुरक्षा जांच की गई है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री कोरापुट, जयपुर, कालाहाण्डी के भवानीपाटना, सुंदरगढ़ व सोनपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पारलाखेमुण्डी, केन्दुझर, बरगड़ आदि जगहों पर चुनाव सभा करने के साथ पुरी में रोड शो कर चुके हैं। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Babita