Move to Jagran APP

PM Modi in Bengal: पीएम मोदी का दावा, तृणमूल के 40 विधायक मेरे संपर्क में

Lok Sabha Elections 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 04:35 PM (IST)
PM Modi in Bengal: पीएम मोदी का दावा, तृणमूल के 40 विधायक मेरे संपर्क में
PM Modi in Bengal: पीएम मोदी का दावा, तृणमूल के 40 विधायक मेरे संपर्क में

 जागरण संवाददाता कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायकों के उनके संपर्क में होने का दावा किया है। सोमवार को हुगली जिले के श्रीरामपुर संसदीय क्षेत्र के चंडीतल्ला में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा-'23 मई को जब नतीजे आएंगे तो चारों तरफ कमल फूल खिलेंगे। आपके (ममता बनर्जी) विधायक आपको छोड़कर भाग जाएंगे। दीदी के 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।'

loksabha election banner

पीएम मोदी ने उपस्थित लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा-'चुपचाप कमल पर छाप'। ममता पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा-'आपकी जमीन खिसक चुकी है। आपने बंगाल की जनता के साथ विश्वासघात किया है। जनता गलती करने वालों को माफ कर देती है, लेकिन विश्वासघात करने वालों को नहीं।'

रसगुल्ले भी होंगे प्रसाद की तरह
ममता द्वारा उन्हें बंगाल की मिट्टी व पत्थर से बने रसगुल्ले भिजवाने की बात पर पीएम मोदी ने कहा-'ऐसा होने पर मेरे भाग्य खुल जाएंगे। बंगाल की पवित्र मिट्टी के रसगुल्ले मेरे लिए प्रसाद की तरह हैं। बंगाल में तृणमूल के गुंडे पत्थरों से बेकसूर लोगों पर हमला करते हैं। उनसे रसगुल्ले बनने पर कुछ पत्थर तो कम होंगे, जिससे निर्दोष लोगों के सिर नहीं फूटेंगे।' पीएम मोदी ने भारतीय राजनीति में चार तरह के दलों-नामपंथी, वामपंथी, दाम और दमनपंथी तथा विकास पंथी-का उल्लेख किया। उन्होंने भाजपा को विकासपंथी बताया। कहा कि भाजपा देश व जनता के विकास में यकीन करती है। तृणमूल दाम व दमन वाली पार्टी है। बंगाल में कोई काम बिना पैसों के नहीं होता।

मुट्ठीभर सीटों से दिल्ली नहीं पहुंच सकतीं दीदी
पीएम ने कहा कि दीदी मुट्ठीभर सीटों से दिल्ली नहीं पहंुच सकतीं। दिल्ली बहुत दूर है। इस बात को दीदी भी जानती हैं, लेकिन बताती नहीं हैं। दिल्ली तो बहाना है, यहां पर भतीजे को जमाना है, लेकिन बुआ-भतीजा का खेल बंगाल की जनता समझ गई है।

अंग्रेजों की नीति पर चल रहीं ममता
पीएम मोदी ने सोमवार को बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के भाटपाड़ा स्थित जलेबी मैदान में भी जनसभा को संबोधित किया। वहां भी उन्होंने ममता पर जमकर प्रहार करते हुए कहा-'जब पूरी दुनिया पाकिस्तान को कठघरे में खड़ा कर रही थी, तब दीदी मेरे खिलाफ प्रस्ताव पारित करा रही थीं।। ऐसी दीदी को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। अंग्रेजों की तरह दीदी भी 'फूट डालो और शासन करो' की नीति पर चलती हैं, जबकि भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास' चाहती है।

विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे मोदी, आयोग से करेंगे शिकायत : डेरेक
तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ'ब्रायन ने पीएम मोदी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की बात कही है। पीएम मोदी के 40 तृणमूल विधायकों के उनके संपर्क में होने की बात कहने के बाद डेरेक ने ट्वीट किया-'एक्सपाइरी बाबू पीएम, सीधी बात सुन लें।

कोई आपके साथ नहीं जाएगा। एक पार्षद भी नहीं। आप चुनाव प्रचार कर रहे हैं या खरीद-फरोख्त! आपके एक्सपाइरी की तारीख नजदीक आ गई है। आज हम इसकी चुनाव आयोग से भी शिकायत करेंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.