सोनभद्र, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की अंतिम लोकसभा सीट मानी जाने वाली रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) क्षेत्र में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करने 2.55 बजे सभास्‍थल पहुंचे और जनता का अभिवादन किया। रॉबर्ट्सगंज नगर से महज चार किमी दूर सजौर गांव स्थित विंध्य सोन इंटर कालेज के बगल में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा-अपना दल (एस) के संयुक्त प्रत्याशी के लिए माहौल बनाने पहुंचे।

दोपहर बाद सवा तीन बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और विरोधियों को निशाने पर लिया। कहा कि अटल के बाद देश ने दस साल कमजोर सरकार देखी जो रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, जिसने देश की साख को ही दांव पर लगा दिया। आसमान छूती महंगाई से देश में त्राहि-त्राहि मची थी। 21 वीं सदी के महत्वपूर्ण दस साल रिमोट कंट्रोल वाली कांग्रेस सरकार ने बर्बाद किया है। जनता से अपील करते हुए कहा कि अहंकारी लोग कभी देश का विकास नहीं कर सकते। जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए।

रॉबर्ट्सगंज में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब छठवें चरण का मतदान है। वहां के मतदाताओं से आग्रह है कि गर्मी जितनी भी हो भारी मात्रा में मतदान कीजिए और विरोधियों के अहंकार को बटन दबाकर चूर-चूर कर दीजिए। सपा बसपा वाले नेता नहीं बताते कि राष्‍ट्रवासियों के लिए उनकी नीति क्‍या है। देश को मजबूत कराने का उनका तरीका क्या होगा, बहन जी बबुआ जी आपको इस विषय में कुछ भी नहीं बताते। गरीबों की जो जाति है वह मेरी जाति है। मेरी जाति गरीब की है, जिस किसान के पास खाद बीज के पैसे नहीं थे वह भाजपा सरकार ने दिए।

कांग्रेस ने डरपोक और कमजोर सरकार दिल्ली में चलाई है जो पाक को जवाब नहीं दे सकती थी। इनके राज में यूपी समेत पूरे देश में बम धमाके होते थे। आज आपके चौकीदार में स्थिति बदल दी है। अब हिंदुस्तान मार नहीं खाएगा, यह नया भारत है अब भारत आतंकियों के घर में घुस कर मारता है। पहले इस पूरे क्षेत्र में नक्सलियों का खौंफ था। बीते पांच वर्षों में नक्सलवाद को हमने समेट कर रख दिया है। जहां वोट नहीं वहां विकास नहीं, यही पाप विरोधियों ने किया है। मगर सबका साथ और सबका विकास हो यह भाजपा सरकार चाहती है।

विशेष तौर पर पूर्वांचल और पूर्वी भारत को भारत के विकास में पहली बार आगे लाया गया है। पहले यह क्षेत्र उपेक्षित था। आज यहां एक्सप्रेस वे बन रहा है, चिकित्सा सेवा उपलब्ध है, पर्यटन, उद्योग पर काम हो रहा है। सपा बसपा ने इसे हमेशा अनदेखी का शिकार बनाया है। सरदार पटेल अगर पीएम होते तो देश की स्थिति कुछ और होती। इसीलिए दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा पर भी कुछ लोग विरोध करने लगे। यह गर्व की बात है, मगर महामिलावटी कहते हैं कि गलत काम है। ओबरा और अनपरा में बिजली पैदा होती है लेकिन बिजली भी वोट के हिसाब से पहले मिलती थी लेकिन सरकार ने इस स्थिति को बदलने का प्रयास किया है।

सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है। 23 मई को नतीजे आएंगे, फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी। पांच एकड वाले किसानों के लाभ के लिए नए मानक बनेंगे और सभी किसानों को लाभ मिलेगा। सोनभद्र जैसे क्षेत्रों में आदिवासी बच्चों को शिक्षा मिले इसके लिए आधुनिक स्कूल बनेंगे। पानी समस्या दूर करने के लिए संकल्प लिया है। अगले पांच साल पानी को संकल्पित होगा। आपको मालूम है कि मेरा बचपन से ही नाता कप प्लेट से रहा है। कप प्लेट धोए हैं, आज आपके बीच चौकीदार कप प्लेट चमकाने आया है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दोपहर बाद तीन बजे से शुरु हुई जनसभा की तैयारी एक दिन पूर्व शुक्रवार से ही पूरे दिन चलती रही। जिसे देर रात तक अंतिम रूप दिया गया। कार्यक्रम के एक दिन पहले पहुंचे एसपीजी के आइजी टी नामग्याल ने मंच और हेलीपैड का जायजा लिया। वहां विधिवत निरीक्षण करने के बाद उनके नेतृत्व में एसपीजी के जवानों ने रिहर्सल किया। सुरक्षा में लगाए गए जवानों की पुलिस अधिकारियों ने ब्रीफ‍िंग भी की। इसके अलावा एडीजी जोन वाराणसी पीवी रामाशास्त्री, डीआइजी विंध्याचल पीयूष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सलमानताज पाटिल ने भी कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह ने बताया कि सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। एसपीजी के साथ ही पुलिस, पीएसी व सीपीएमएफ भी लगाई गई है। बताया कि सात एसपी, 10 एएसपी, 22 सीओ के अलावा सौ से ज्यादा इंस्पेक्टर व एसआइ, तीन कंपनी सीपीएमएफ, चार कंपनी पीएसी, डेढ़ हजार से अधिक पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। पूर्व में जिले में नक्‍सली एलर्ट को लेकर भी प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिरिक्‍त तैयारियाें पर जोर दिया। 

किया गया है रूट डायवर्जन

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर शनिवार को रूट डायवर्जन भी किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के आस-पास बैरिकेडिंग की गई है। वहां उसी को जाने की इजाजत दी गईजिसके पास अधिकृत पास था। बताया कि यातायात व्यवस्था में भी कुछ बदलाव रहेगा। कार्यक्रम के एक घंटे पहले सभी वाहनों को दोनों तरफ रोक दिया जाएगा। रॉबर्ट्सगंज की तरफ साई नर्सिंग हास्पिटल के पास वाहनों को रोककर खड़ा कराया गया है। इसी तरह पन्नूगंज तरह भी खड़ंजा के पास वाहनों को रोक दिया गया है।

कार्यक्रम स्थल पर पसीना बहाते रहे कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर जितनी भागदौड़ पुलिस की रही उतनी ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने की भी। कार्यक्रम स्थल पर सुबह से ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, प्रदेश महामंत्री एवं एमएलसी अशोक कटारिया, काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी, जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा सहित तमाम पदाधिकारी, विधायक कार्यक्रम की तैयारी में जुटे रहे।

यह भी पढ़ें : बोले पीएम - 'आतंक एक्सपोर्ट करने वाले पाक के हाथ में कटोरा थमा दिया'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप