जयपुर [मनीष गोधा]। संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने के निर्णय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के लिए गर्व का विषय बताया। कहा कि एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह हमारी बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत है। आज यह साबित हो गया कि भारत की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। पीएम मोदी ने देश के राजनीतिक दलों से अपील की कि कृपा कर कोई भी दल ऐसे उत्साह और आत्मविश्वास के माहौल में मिलावट न करें। जयपुर के मानसरोवर इलाके में बुधवार शाम विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने पर विश्व में सहमति बनी। देर आए दुरुस्त आए। आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए भारत लंबे समय से जो प्रयास कर रहा था, यह उसकी बहुत बड़ी सफलता है। कांग्रेस पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि जिस समय यह काम चल रहा था, उस समय मेरा मजाक उड़ाया जा रहा था। मैं मजाक उड़ाने वालों से कहना चाहता हूं कि यह केवल मोदी की सफलता नहीं है, 130 करोड़ हिंदुस्तानियों की सफलता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आज मेरा मजाक उड़ाने वाले भी खुशी मनाएंगे, क्योंकि आज भारत के हर व्यक्ति के लिए गर्व का दिन है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों का रवैया आतंकवादी हमलों के समय कैसा रहा है यह हमें नहीं भूलना चाहिए।

रैली में मोदी ने कहा कि गुलाबी नगरी का माहौल हमेशा देश का माहौल बताता है और देश का माहौल क्या है, जब मैं मंच पर आया तो आपने जिस प्रकार से रोशनी की, ऐसा लग रहा था कि यह चुनाव सभा है या विजय सभा है। जयपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यहां राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी। अब यहां पर किस तरह के सवाल उठ रहे हैं... 10 दिन हो गए, 100 दिन हो गए, कर्जमाफी के वादे का क्या हुआ? 10 दिन में मुख्यमंत्री बदलने वाले थे, उसका क्या हुआ। ये कर्जमाफी वाला पोस्टर भी कांग्रेस ने 10-15 साल पहले छपवाया था। हर चुनाव से पहले वो ये पोस्टर फिर अलग-अलग राज्यों में चिपका देती है। राजस्थान में भी उसने यही किया।

पीएम ने कहा कि अबकी बार आपके वोट से विकास का हाईवे बनाने का अवसर है। 2014 में आपके वोट से डेढ़ करोड़ से ज्यादा परिवारों को अपना खुद का घर मिला। अबकी बार आपके वोट से देश के हर गरीब परिवार को अपना पक्का घर मिलेगा।

2014 में आपके वोट से 7 करोड़ से अधिक गरीब बहनों को गैस का कनेक्शन मिला। अबकी बार आपके वोट से हर घर को गैस का कनेक्शन मिलेगा। सोचिए, मोदी के खाते में डाला गया आपका एक वोट, आपको उस बहन-बेटी से भी आशीर्वाद दिलाएगा, जिसे उज्ज्वला के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है।

2014 में आपके वोट से देश के सभी गांवों में बिजली पहुंची। अबकी बार आपका वोट देश के हर घर में बिजली पहुंचाने का काम पूरा होगा। उस नई रोशनी में जो बच्चा पढ़कर कुछ बनेगा, वो जीवन भर आपका धन्यवाद करेगा। मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी है। 

मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्ष में दुनिया में भारत के आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाने में इस चौकीदार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरी निष्ठा से काम किया, श्रम किया। मैंने एक बार लाल किले से कहा था कि अगर आप 11 घंटे काम करेंगे तो मैं 12 घंटे काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि याद कीजिए, 2014 से पहले देश में क्या चर्चा होती थी। घरों के ड्रॉइंग रूम, किचेन में, ऑफिस में और बसों में क्या बातें होती थीं। क्या आप लोग मिलकर ये चर्चा नहीं करते थे कि आए दिन बम धमाके होते हैं, ये बात होती थी कि नहीं? 

लोग कहते थे कि छोटे-छोटे देश कार्रवाई करते हैं, भारत कब जागेगा। ये बात होती थी कि नहीं? ये जो घोटाला हुआ, ये कितने करोड़ का है, इसमें कौन से नेता और उनके बेटा-बेटी कौन-कौन शामिल है। हर साल नया घोटाला क्यों हो रही थी, ये बातें होती थीं या नहीं? 

पीएम नरेंद्र मोदी की इस चुनावी सभा का जिम्मा जयपुर शहर भाजपा को दिया गया था। पीएम की चुनावी सभा के लिए मैदान में 25 से ज्यादा एलईडी टीवी लगाने के साथ ही अन्य सभी इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा कर लिए 2000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे। सभास्थल पर व्यवस्थाओं के लिए 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की टीम को तैनात किया गया था।

पीएम मोदी की सभा में राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी समेत भाजपा के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे। इसके बाद तीन मई को पीएम मोदी करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के हिंडौन में और फिर शाम को बीकानेर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 

चुनाव से संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप