मीरजापुर, जेएनएन। पूर्वांचल में अंतिम सातवें दौर के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दौर भी जारी है, चुनावी घमासान के बीच दिग्‍गजों का भी पूर्वांचल में जमावड़ा हो रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार की दोपहर पीएम नरेंद्र मोदी मीरजापुर में भाजपा के सहयोगी अपना दल की प्रत्‍याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। पीएम की इस जनसभा के लिए अपना दल और भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दिन पूर्व से ही तैयारियों को अंतिम रुप देने के साथ गुरुवार की सुबह भी जनसंपर्क कर लोगों को सभा स्‍थल पर जुटाने के लिए आहवान किया।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नगर के बरकछा कला में होने वाले जनसभा में कड़े सुरक्षा के प्रबंध दिए जाने को लेकर बुधवार को पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों को ब्रीफ किया गया। इस दौरान उन्हें सुरक्षा के प्रति विभिन्न बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी किए गए। कहा गया कि सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। कहा गया कि पीएम की सुरक्षा में चप्पे चप्पे पर जवानों को तैनात किया तांकि परिदा भी पर नहीं मार सके।  

अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के लिए बनाए गए रणनीति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की प्रमुख कमान एसपीजी के हाथों में रहेगी। इसके अलावा एटीएस और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ साथ पुलिस और पीएसी के जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। कहा कि पीएम की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी। जैसा दिशा निर्देश जारी किया गया है उसके अनुसार सभी पुलिस कर्मी डय़ूटी करेंगे।  डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव ने यातायात और सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। डीएम ने मजिस्ट्रेटों को सुरक्षा के बारे में विभिन्न दिशा निर्देश दिए। वहीं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने किए गए रूट डार्यजन को सख्ती से लागू करने को कहा। 

पीएम की रैली के लिए रुट डायवर्जन

सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था प्रभावी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनहित को देखते हुए मीरजापुर में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। यह आदेश गुरुवार सुबह चार बजे से शाम छह बजे तक या कार्यक्रम के अंत तक प्रभावी रहेगा। रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमंडगंज से कोरांव जनपद प्रयागराज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा। रीवारोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौधा से भारतगंज जनपद प्रयागराज की ओर डायवर्ट किया जाएगा। सोभद्र की ओर से आने वाले ट्रकों, बडे वाहनो को हिन्दुवारी मोड से नरायनपुर तथा राजगढ़ से वाया सक्तेशगढ़ चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। दीपनगर से आने वाले बड़े वाहन को कोटवा से मडि़हान की तरफ मोड़ दिया जायगा। जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। चुनार बस स्टैंड तिराहे से सभी प्रकार के ट्रकों को वाया सक्तेशगढ़ दीपनगर होते हुए बरौधा तिराहा लालगंज से भारतगंज की ओर, राबर्टसगंज तिराहा से किसी भी बड़े वाहन को बरकछा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। करनपुर आर्मी कैंप के आगे पहाड़ी से वाहन मीरजापुर की तरफ नहीं आने पाएंगे। मांडा रोड तिराहा से वाहन प्रयागराज की ओर भेजे जाएंगे। कुशहां तिराहा बिहसड़ा तिराहे के पास से वाहन प्रयागराज की ओर भेजे जाएंगे। गोपीगंज एवं औराई पुलिस से आने वाले ट्रकों को गोपीगंज एवं औराई से मीरजापुर की ओर नहीं आने दिया जाएगा। गैपुरा चौराहे से वाहन मीरजापुर की ओर नहीं आ सकेंगे। नरायनपुर तिराहे से ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोका जाएगा व उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma