मऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में आखिरी चरण में पूर्वी उत्तर प्रदेश में भाजपा के माहौल को और मजबूत करने भाजपा के सुपर स्टार प्रचारक पीएम मोदी मऊ पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी ने सांसद हरि नारायण राजभर के समर्थन में भाजपा विजय संकल्प रैली में महागठबंधन के साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने जाति के आधार पर एक अवसरवादी गठबंधन करने की कोशिश की। इनके बीच लखनऊ में एसी कमरे में बैठकर ऊपर-ऊपर से तो डील हो गई, लेकिन जमीन से कटे हुए नेता यहां पर अपने कार्यकर्ताओं को ही भूल गए। देश इन महामिलावटी दलों की सच्चाई पहले दिन से जानता है। पीएम मोदी ने कहां कि देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा तो बहाना था। असल में इन्हें अपने भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना था। यह लोग जैसे तैसे कोशिश कर रहे थे कि देश में खिचड़ी सरकार बन जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बहन जी ने पश्चिम बंगाल को लेकर मुझ पर निशाना साधा है। चुनाव आयोग को आडे हाथों लिया है। ममता दीदी वहां यूपी बिहार के लोगों पर निशाना साथ रही है। बहन मायावती इस पर ममता को कुछ कहने के बजाय कुर्सी का खेल खेलना है। यूपी में सभा के बाद बंगाल जाने वाला हूं। बंगाल की मुख्यमंत्री मुझे पीएम नहीं मानती हैं। वो पाकिस्तान के पीएम को पीएम मानती हैं। आज मैं बंगाल जा रहा हूं तो देश को बताता हूं कि मिदनापुर में मेरी रैली थी तो वहां किस तरह की अराजकता फैलाई गई। मुझे अपना संबोधन बीच में छोडकर मंच से हट जाना पडा था।

कूच बिहार में जहां मंच बन रहा था वहीं दीदी ने अपनी पार्टी का मंच बना दिया। यह लोकतंत्र विरोधी कार्य है। मैं बहुत दिन से देख रहा हूं देश भी देख रहा है। देखते हैं दीदी रैली होने देती हैं या नहीं। बस चले तो हेलिकाप्टर न उतरने दे। परसों कोलकाता में अमित शाह की रैली में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड दी। ईश्वर चंद्र भारत की महान विभूति हैं। वह गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे। उन्होंने मानवता की सेवा के लिए जो किया उसके हम कर्जदार हैं। 

पीएम ने कहा कि मोदी हटाओ का जो राग अलाप रहे थे वो आज बौखला गए हैं। हर दिन विरोधियों की गालियां बढती जा रही हैं। देश महामिलावटी दलों की सच्चाई जानता है। देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा बहाना था। असल में उनको अपने भ्रष्टाचार का पाप हटाना था इसलिए वो चाह रहे हैं देश में खिचडी सरकार बन जाए। लेकिन नया भारत आतंकियों को घर में घुस कर मारता है। जो अपने घर को अपने समाज को अपने देश को कमजोर करना चाहता है उसे पहचान लीजिए। सपा बसपा जाति के आधार पर प्रचार कर रहे हैं। लेकिन अपने कार्यकर्ताओं को भूल गए।  

मोदी हटाओ का नारा तो बहाना, महामिलावटी भ्रष्टाचार छुपाने की खातिर एक

सपा बसपा कार्यकर्ता आज भी एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। सपा बसपा ने सोचा एक दूसरे को वोट ट्रांसफर होगा। लेकिन कुछ जातियों को अपना गुलाम समझ लिया था। अब 2019 में उप्र इन दोनों को ठीक से समझाने जा रहा है कि जातियां आपकी गुलाम नहीं हैं। लोग समझते हैं कि वोट विकास के लिए दिया जाता है इन लोगों ने जाति के नाम पर सिर्फ सत्ता हासिल की और उपयोग अपने लिए बंगले बनाने में रिश्ते दारों को करोड़पति अरबपति बनाने में किया। 

बुआ बबुआ ने गरीबों से खुद को इतना दूर कर लिया है कि पैसे और बाहुबल और दरबारियों की दीवार ऊंची कर ली है। उनको गरीबों का सुख दुख नजर नहीं आता। बहुत ईमानदारी से प्रयास कर रहा हूं कि गरीब की जिंदगी आसान हो। गरीब को पक्का घर मिले। बिजली गैस शौचालय और खाता हो। घर तक सडक पहुंचाने पर काम कर रहा हूं। किसानों के खाते में मदद करने में जुटा हूं ताकि उनको कर्ज न लेना पडे। एक ओर आपका सेवक बेटियों को सशक्त करने में जुटा है मुस्लिम बेटियों को मुक्त करने का भी प्रयास कर रही है। सरकार चाहती है मुस्लिम महिलाओं को उनके भावनओं के अनुरुप तीन तलाक के खिलाफ काम हो। मगर विरोधी नहीं चाह रहे हैं। सपा बसपा में यहां से ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है जो बलात्कार का अरोपी है, भगोडा है। सपा का इतिहास रहा है, मगर बहन जी ऐसे लोगों के लिए वोट मांग रही हैं।

सपा में यूपी में बेटियों की क्या स्थिति थी सब जानते हैं। बहन जी का बर्ताव भी सवालों के घेरे में है। राजस्थान के अलवर में दलित बेटी संग गैंगरेप हुआ वहां बहन जी के सहयोग से कांग्रेस की सरकार चल रही है। इस राज्य में अपराध छिपाने की कोशिश हुई। लेकिन कांग्रेस से समर्थन वापसी के बजाए मोदी को गाली दे रही हैं। यह महामिलावटी अपने स्वार्थ के लिए किसी को भी धोखा दे सकती हैं।

महिला सुरक्षा के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। फांसी की सजा हमने घोषित की है। मैं महिलाओं को विशेष आग्रह करुंगा कि महिला विरोधी दलों के खिलाफ एक हों। भाजपा को वोट का मतलब बलात्कारियों को फांसी की सजा। घर घर शौचालय और पानी की सुविधा मिले। 21 वीं सदी में देश को बुलंद हौसले वाली पूर्ण बहुमत की सरकार चाहिए। मजबूत सरकार ही पूर्वांचल और पूर्वी भारत का विकास कर सकती है। इसी कारण इस क्षेत्र को हमने प्राथमिकता दी है। यहां कायाकल्प हो रहा है। उद्योगों के लिए अवसर बनने वाले हैं। इसबार घोसी को पिछली बार का रिकार्ड तोडना है। आपका हर वोट मोदी के खाते में जाएगा।

इससे पहले वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम मोदी तीन हेलिकॉप्टर के बेड़े के साथ मऊ पहुंचे। वाराणसी एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ व भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने पीएम मोदी का स्वागत किया। मऊ में 19 मई को मतदान होना है। भाजपा के हरि नारायण राजभर के मुकाबले यहां कांग्रेस के बालकृष्ण तथा गठबंधन से बसपा के अतुल राय प्रत्याशी हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप