Move to Jagran APP

PM Modi in Chandauli: पीएम नरेंद्र मोदी बोले-खुद से बड़ा दल और उससे बड़ा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंदौली से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 02:10 PM (IST)
PM Modi in Chandauli: पीएम नरेंद्र मोदी बोले-खुद से बड़ा दल और उससे बड़ा देश
PM Modi in Chandauli: पीएम नरेंद्र मोदी बोले-खुद से बड़ा दल और उससे बड़ा देश

चंदौली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम पड़ाव यानी सातवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बेहद गंभीर पीएम नरेंद्र मोदी चंदौली में भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पाण्डेय के पक्ष में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं। 

prime article banner

पीएम नरेंद्र मोदी ने धानापुर में मंच से कहा कि आज मैं देख रहा हूं कि उत्तर प्रदेश के साथ देश में क्या हाल हैं। महामिलावटी लोग परेशान हैं। बुरी तरह हार तय देख सपा, बसपा सहित यह तमाम महामिलावटी आज पूरी तरह से पस्त हैं। इन्होंने मोदी हटाओ के नाम से अभियान शुरू किया था। बेंगलुरु में एक मंच पर एक दूसरे का हाथ पकड़कर फोटो खिंचवाई थी। उसके बाद जैसे ही प्रधानमंत्री पद की बात आई तो सब अपना-अपना दावा लेकर अपनी-अपनी ढफली बजाने लगे। यहां तो आठ सीट वाला, दस सीट वाला 20-22 सीट वाला, 30-35 सीट वाला भी प्रधानमंत्री बनने के सपने देखने लगा। इसके इतर देश ने कहा कि- फिर एक बार, मोदी सरकार।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वांचल को विकास की नई पटरी पर लाने के लिए हम पूरी तरह से जुटे हुए हैं। रोड व रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में व्यापक कार्य हो रहे हैं। यहां पर अब खाद की रैक की सुविधा भी मिल गई है। आप को पता है कि चंदौली सहित पूर्वांचल का क्षेत्र धान के लिए मशहूर है। यहां के शुगर फ्री चावल की बड़ी चर्चा रही है। यहां के पास अब तो बनारस में इंटरनेश्नल राइस रिसर्च सेंटर भी बन गया है। इससे यहां के किसानों को नए और अच्छे बीजों के लिए, विशेषज्ञों की राय के लिए और आसानी होगी। आपके इस सेवक ने पूरी निष्ठा से देश को आशा और विश्वास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है। आज देश के युवा साथी को विश्वास हुआ है कि उनके सपने और आकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं। आज गरीब से गरीब को भी एहसास हुआ है कि सरकार उसकी बात सुन रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वांचल के प्रवेश द्वार का नमन, मारकंडेय महादेव और बाबा कीनाराम की धरती का नमन, शहीदों की धरती को नमन। आपको भारी संख्या में बूथ पर पहुंचना है। साथियों यह सोचकर घर मत बैठिएगा कि मोदी को सरकार बनाने लायक सीटें मिल जाएंगी। मत भूलिए मोदी के जीत को और भव्य बनाना है। आपका वोट सरकार को मजबूत बनाएगा ताकि देश को और मजबूत बना सकें। सपा बसपा सहित यह तमाम महामिलावटी दल एक हो गए हैं।

मोदी हटाओ के नाम से चुनाव लड रहे हैं। मंच पर एक साथ फोटो खिंचवाई थी जैसे ही पीएम पद की बात आई तो सब अपना अपना दावा लेकर ढपली बजाने लगे। कोई दस कोई बीस कोई तीस पैंतिस सीट वाला भी सपने देखने लगा। देश ने कहा फिर एक बार मोदी सरकार। ऐसा इसलिए हुआ क्योकि देश को कुछ जरुरी सवालों की इन्होंने जरुरत नहीं समझी। 

पीएम मोदी ने कहा कि देश को नहीं बता पाए कि 21वीं सदी में स्थिर सरकार कैसे देंगे। सरकारें गिरती रहेंगी तो देश का भला कैसे होगा। देश को नहीं बता पाए कि देश के विकास का क्या माडल है। आतंकवाद और नक्सलवाद पर क्या कहना है। अफवाह और गाली गलौज का माडल रखा है। जातिवाद का मॉडल रखा है। डर का मॉडल रखा है। विरोध का मॉडल देश के सामने रखा है।

सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध का कारण बनता है। शहीदों का विरोध और सेना के पराक्रम का विरोध हो रहा है। नागरिक कानून का विरोध, तीन तलाक का विरोध करना और कदम कदम पर मोदी का विरोध करना। आपका सेवक भारत को विकसित और वैभवशाली बनाने का मॉडल लेकर पांच साल से जुटा है। खुद से बडा दल और उससे बडा देश होता है। यहां प. दीनदयाल के मूल्यों को आत्मसात किया है। निस्वार्थ भाव से सेवा का परिणाम है कि आज भारत की दुनिया भर में जयजयकार हो रही है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संस्कृति ज्ञान विज्ञान की चर्चा हो रही है। सशक्त देश के रुप में उभर रहे हैं। 2014 से पूर्व के दौर में जनता भेजने को तैयार नहीं जब भ्रष्टाचार और घोटाले की चर्चा थी। आए दिन बम धमाकों की खबरें देश को परेशान करती थीं। महंगाई चरम पर विकास धरातल पर था। देश घोर निराशा और अविश्वास के दौर में था। आपने मजबूत सरकार चुनी। आपके सेवक ने देश को आगे बढाया है। देश को विश्वास हुआ है कि उनके सपने पूरे हो रहे हैं।

सरकार गरीब की बात सुन रही है। गरीब को अपना घर मिलता है, शौचालय, इलाज, बिजली सडक मिलती है तो विकास का विश्वास होता है। युवा आज मोदी के साथ खड़ा है। सबका साथ सबका विकास यह हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा सबको सम्मान हमारा प्रण है। हम छोटे किसानों के खाते में मदद जमा कर रहे हैं। 23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार होगी तो यूपी के हर किसान परिवार को यह मदद मिलना शुरु हो जाएगा। कुछ लोग झूठ फैलाते हैं। 

मोदी ने कहा कि पूरे देश के किसानों को कहना चाहता हूं कि यह पैसे जो खाते में हैं वह आपके हक के पैसे हैं। इसको कभी वापस नहीं ले सकता है। यह झूठ फैलाया जा रहा है कि वापस हो जाएंगे। किसी के दरवाजे पर न जाना पडे इसके लिए चौकीदार आपके खाते में पैसा जमा कर रहा है। छोटे किसान, मजदूर, दुकानदार के लिए एसी योजना बनाने वाले हैं कि हर महीने साठ साल बाद पेंशन मिले।

चंदौली सहित पूर्वांचल का एक क्षेत्र धान के लिए मशहूर है। आपको बनारस में इंटरनेशनल राइस रिसर्च सेंटर बन चुका है। शुगर फ्री चावल के लिए विशेषज्ञों की राय और बीज की सहूलियत होगी। विकास के लिए हम जुटे हैं रेल और रोड के लिए व्यापक काम हो रहे हैं। रेलवे का विद्युतिकरण हो रहा है। बिजली गांव घर में पहुंच रही है। सपा बसपा के समय बिजली भी वोट बैंक के आधार पर मिलती थी। हमारी नीति साफ है हमारे जवानों के सुरक्षा से कोई समझौता नहीं।

हम आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे। भारत का खाकर पाकिस्तान का गुणगान गाने वाले अलगाव वादियों के साथ सख्ती से निपट रहे हैं। यूपी के लोगों ने मिलकर 2014 में तीस साल बाद देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। यह मेरा सौभाग्य है कि बंगाल यूपी हमें आशीर्वाद दे रहा है। पूर्ण बहुमत के लिए बंगाल ने बीजेपी को तीन सौ सीटें पार कराने की ठान ली है। सुरक्षित सक्षम सशक्त और समृद्ध भारत के संकल्प को और मजबूत करना है। आपका हर वोट सीधा मोदी के खाते में आएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.