Move to Jagran APP

PM Modi in Varanasi : शानदार जीत के बाद पीएम मोदी का आज वाराणसी में होगा शाही स्वागत

लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज काशी आगमन होने जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 08:17 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 08:17 AM (IST)
PM Modi in Varanasi : शानदार जीत के बाद पीएम मोदी का आज वाराणसी में होगा शाही स्वागत
PM Modi in Varanasi : शानदार जीत के बाद पीएम मोदी का आज वाराणसी में होगा शाही स्वागत

वाराणसी, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज काशी आगमन होने जा रहा है। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन संग पीएम मोदी का पं. दीनदयाल संकुल में कार्यकर्ता समागम का कार्यक्रम भी है, जिसमें उनका शाही स्वागत किया जाएगा। इसके लिए स्थानीय संगठन की ओर से सात क्विंटल माला-फूल का आर्डर दिया गया है। पुलिस लाइन से बांसफाटक तक अघोषित रोड शो होगा। पूरे रास्ते फूलों की बारिश होगी।

loksabha election banner

बाबा दरबार में करेंगे दर्शन-पूजन

प्राथमिक प्रोटोकाल के मुताबिक पीएम मोदी ज्ञानवापी द्वार के रास्ते बाबा दरबार में प्रवेश करेंगे। बाबा दरबार में दर्शन के बाद पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाएंगे, जहां कार्यकर्ता समागम होना है। इस कार्यक्रम के माध्यम से वे सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करेंगे। जिला प्रशासन को मिले प्रारंभिक प्रोटोकाल के तहत पीएम मोदी सुबह साढ़े नौ बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। करीब सुबह 10 बजे हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन आने के बाद वे बाबा दरबार में दर्शन-पूजन के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। वहां से पुलिस लाइन लौटने के बाद सुबह 11 बजे पीएम मोदी का हेलीकाप्टर बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय संकुल पहुंचेगा। जहां कार्यकर्ता समागम कार्यक्रम में करीब एक घंटे रहने के बाद वह दोपहर करीब सवा 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

तैयारियों का जायजा लेने आए सीएम

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम वाराणसी पहुंच गए थे। पीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर हुई तैयारियों की समीक्षा के बाद पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल का निरीक्षण किया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीएम के आगमन के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित करें कि आमजन को कोई असुविधा नहीं हो। पीएम का स्वागत करने के लिए काशीवासियों का हुजूम उमड़ सकता है। काशी आतिथ्य के लिए विश्व प्रसिद्ध भी है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.