तिरुवनंतपुरम, एएनआइ।  Lok Sabha Election 2019,केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड दक्षिण भारत को कोई संदेश देने नहीं आए हैं, बल्कि तुष्टिकरण की राजनीति करने आए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने तिरुवनंतपुरम या पटनामथिट्टा को क्यों नहीं चुना। यहां से वो बड़ा संदेश दे सकते थे। लेकिन उन्हें तो खुश करने की राजनीति करनी है। इस इलाके में सबरीमाला मंदिर पड़ता है, जहां सत्तारूढ़ एलडीएफ, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा के बीच त्रिकोणात्मक मुकाबला है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 'नामदार' कहते हैं कि वह वायनाड से चुनाव इसलिए लड़ने जा रहे हैं, क्योंकि वह दक्षिण भारत में एक संदेश देना चाहते थे। अगर उन्हें संदेश ही देना था तो वे तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ सकते थे? यह केरल की राजधानी है। यह दक्षिण का संदेश नहीं बल्कि तुष्टिकरण की राजनीति का संदेश है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव निर्धारित करेंगे कि भारत नियम बनाएगा या दूसरों के द्वारा बनाए गए नियम का पालन करेगा। इस वजह से केरल के मतदाताओं के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है। इस मु्द्दे पर खासकर पहली बार वोट देने वाले युवाओं को ध्यान देना होगा।  

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप